108 Ambulance के संचालन के लिए सिर्फ एक कंपनी ने भरा टेंडर!

108 Ambulance सेवा के संचालन के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से हाल ही चौथा टेंडर जारी किया गया। इस टेंडर के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि तक सिर्फ एक कंपनी का नाम होने पर एम्बुलेंस कर्मचारी इसमें भ्रष्टाचार का अंदेशा जता रहे हैं। बुधवार को टेंडर भरने की अंतिम तिथि थी, तब तक भी एक कंपनी के अलावा दूसरा कोई और नाम सामने नहीं आया।

By: Tasneem Khan

Published: 19 Nov 2020, 08:29 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur 108 Ambulance सेवा के संचालन के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से हाल ही चौथा टेंडर जारी किया गया। इस टेंडर के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि तक सिर्फ एक कंपनी का नाम होने पर एम्बुलेंस कर्मचारी इसमें भ्रष्टाचार का अंदेशा जता रहे हैं। बुधवार को टेंडर भरने की अंतिम तिथि थी, तब तक भी एक कंपनी के अलावा दूसरा कोई और नाम सामने नहीं आया। जानकारों की मानें तो अन्य कम्पनियों के साथ ही इस टेंडर प्रक्रिया में वर्तमान संचालक कंपनी जीवीकेईएमआरआई का भी कहीं नाम नहीं है। बताया जा रहा है कि जिस कंपनी को 104 जननी सुरक्षा योजना के टेंडर में L1 मिला है, सिर्फ उसी मॉर्डन एम्बुलेंस सर्विस कंपनी ने इस 108 एम्बुलेंस संचालन के टेंडर में भाग लिया है।

कम कीमत में एक ही कंपनी तैयार
राजस्थान Ambulance कर्मचारी यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि 104 जननी सुरक्षा योजना के टेंडर में L1 आई हुई कंपनी ने ही इस टेंडर में भाग लिया। वो भी वर्तमान कीमत से कम पर। अभी जीवीकेईएमआरआई को 93000 रुपये प्रति एम्बुलेंस संचालन के लिए प्रति माह दिए जा रहे हैं। वहीं इस कंपनी ने इस टेंडर में संचालन के लिए 85000 रुपए भरे हैं। जबकि अब पेट्रोल की कीमत पहले से ज्यादा है और कर्मचारियों का वेतन भी।

यूनियन ने जताई आशंका
शेखावत ने बताया कि इस टेंडर को देखते हुए राजस्थान Ambulance कर्मचारी यूनियन को आशंका है कि मॉर्डन इमरजेंसी सर्विस कंपनी और सरकार की यहां कोई मिलीभगत है। इससे पहले 2010 से 2013 तक भी जिकत्ज़ा हेल्थ केयर कंपनी को इसी तरह टेंडर में शामिल करने को लेकर आज तक जांच चल रही है। अब नए टेंडर में सिर्फ एक कंपनी मॉर्डन इमेरजेंसी सर्विस के भाग लेने पर उसे टेंडर दिया जाता है तो एम्बुलेंस यूनियन उसका विरोध करेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned