नेट परीक्षा में पहननी पड़ेगी चप्पल-सैंडिल और टी-शर्ट

एआईपीएमटी की तर्ज पर ड्रेस कोड। नेट-जेआरएफ परीक्षा में भी सख्ती।

raktim tiwari

October, 2209:04 AM

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नेट और जेआरएफ परीक्षा में भी सख्ती करेगा। विद्याथियों को जूतों के बजाय चप्पल सैंडिल पहनने पड़ेंगे। विद्यार्थियों को टी-शर्ट या आधी बांह का कुर्ता पहनना होगा। घड़ी, अंगूठी, बालियां, मोबाइल और अन्य सामान ले जाने की इजाजत नहीं होगी।

बोर्ड नेट-जेआरएफ परीक्षा 27 दिसम्बर को करागाी। परीक्षा में एआईपीएमटी और सीटेट की तरह सख्ती बरती जाएगी। इसमें विद्यार्थियों को गंडे-ताबीज, टोपी, बेल्ट, स्कार्फ, हेयर पिन, हेयर बैंड, अंगूठी, चेन, ब्रेसलेट, कानों की बालियां, लौंग, धूप के चश्मे (गॉगल्स), पर्स/वॉलेट, बैग, पैन-पैंसिल, मोबाइल, खुला या डिब्बाबंद खाना, पानी की बोतल कैमरा, हाथ घड़ी, ब्लू टूथ, ईयर फोन, माइक्रोफोन, पेजर, हैल्थ बैंड, ज्योमेट्री, पेंसिल बॉक्स, केलक्यूलेटर और अन्य सामान साथ नहीं लाने दिया जाएगा।

खास ड्रेसकोड

नेट-जेआरएफ परीक्षा में भी विद्यार्थियों के लिए खास ड्रेसकोड रहेगा। विद्यार्थी टी-शर्ट, आधी बांह का कुर्ता पहन सकेंगे। परीक्षा केंद्र में उन्हें जूतों के बजाय चप्पल या सैंडल पहनने होंगे। इस ड्रेस कोड के बिना उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विद्यार्थी पानी की बोतल, खाने का सामान भी भीतर नहीं ले जा सकेंगे। परीक्षा केंद्रों में ही उन्हें पैन मुहैया कराए जाएंगे।
Show More
raktim tiwari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned