scriptआमजन की सेहत दुरस्त रखने की कवायद | open air gym in garden | Patrika News

आमजन की सेहत दुरस्त रखने की कवायद

locationजयपुरPublished: Apr 28, 2018 02:05:46 pm

Submitted by:

Vikas Jain

न्यूलाइट कॉलोनी पार्क में ओपन एयर जिम

open air gym
गोपालपुरा. अभी तक देखा जाता था कि पुरूष हो या महिला, युवक हो या युवतियां सेहत दुरस्त करने और फिटनेस मैंटेन रखने के लिए पैसे खर्च कर जिम का सहारा लेते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा। क्योंकि न्यूलाइट कॉलोनी पार्क में ओपन एयर जिम कुछेक दिनों में आम जनता के लिए शुरू हो जाएगा, जिससे लोगों को शानदार फिटनेस तो मिलेगी ही साथ ही पैसे भी नहीं लगेंगे। नगर निगम जयपुर की ओर से पार्क में करीब ४.५० लाख रुपए की लागत से ११ तरह के उपकरण लगाए जा रहे हैं, जो लोगों की फिटनेस दुरस्त करने में मददगार साबित होंगे। खुली हवा में जिम के उपकरणों पर एक्सरसाइज करना लोगों के लिए बेहतर विकल्प साबित होगा।
ये लगेंगे उपकरण-
न्यूलाइट पार्क न्यूलाइट पार्क में बन रहे ओपन एयर जिम में करीब ११ प्रकार के उपकरण स्थापित होने हैं। इनमें लैग प्रेस, पॉवर पुश, मिकी स्की, हैल्थ वॉकर, डंबल, मल्टी फिट, जीआरएक्स सहित अन्य उपकरण प्रमुख हैं, जिनसे पूरी बॉडी को शैप में लाने में सहायता मिलेगी।

विकास समितियां आईं आगे-
पार्क में ओपन एयर जिम बनने से जहां एक ओर लोगों में खुशी का माहौल है वहीं दूसरी ओर स्थानीय विकास समितियों ने इसकी देखभाल की जिम्मेदारी उठाई है। पार्क सुबह ५ बजे खुलेगा जो रात १०.३० बजे बंद होगा। इस दौरान समितियों की ओर से नियुक्त व निगम की ओर से नियुक्त गार्ड पार्क की निगरानी करेंगे।

लोग रहें फिट, यही प्रयास-
वार्ड में कहीं और जगह मौजूद नहीं होने से पार्क में जिम लगाया जा रहा है, जिससे सभी को इसका फायदा मिल सके। इसके अलावा और भी जहां जगह मिलेगी वहां स्पोर्ट्स जोन स्थापित किया जाएगा। लोगों की सेहत दुरस्त रहे मेरा पहला प्रयास यही है।
-सर्वेश लोहीवाल
पार्षद, वार्ड ५४,
आमजन की सेहत दुरस्त रखने की कवायद,न्यूलाइट कॉलोनी पार्क में ओपन एयर जिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो