scriptखुली जेल के बंदी जुटे खाना पैक करने में | Open prisoner to pack food | Patrika News

खुली जेल के बंदी जुटे खाना पैक करने में

locationजयपुरPublished: Apr 01, 2020 10:39:27 pm

Submitted by:

KAMLESH AGARWAL

अक्षयपात्र की ओर से वितरण के आने वाले खाने को बंदी कर रहे पैक

200 prisoners will be released from jails in Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश की जेलों से 200 बंदी होंगे रिहा, परिजनों में खुशी की लहर

जयपुर।

इस वक्त जहां पर पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है सब काम बंद है उस वक्त जयपुर केंद्रीय कारागार के बंदी इस महामारी से लड़ने में अपना योगदान दे रहे हैं। जहां जयपुर केंद्रीय कारागार में पचास से ज्यादा बंदी सेनेटाइजर और मास्क बना रहे हैं वहीं खुली जेल के दस से ज्यादा बंदी खाना पैक करने के काम में लगे हुए हैं।
प्राकृतिक आपदा से निपटने में हर कोई अपनी अपनी तरह से योगदान दे रहा है इसी में जयपुर केंद्रीय कारागार से अलग पहल हुई है। जयपुर सेंट्रल जेल में बंदी सेनेटाइजर बनाने में जुटे हैं वह भी बाजार से आधी कीमत पर उपलब्ध कराया जा रहा है। जयपुर केंद्रीय कारागार में तैयार सेनेटाइजर पचास रुपए प्रति 100 एमएल बोतल की दर से मिल रहा है वहीं मास्क 8 रुपए की दर से। इसी के तहत अब खुली जेल के बंदी शहर में वितरित होने वाले खाने को पैक करने में जुट गए हैं। खाना पैकिंग और वितरण के लिए रोजाना अक्षय पात्र का वाहन खाना लेकर सांगानेर स्थित खुली जेल आ रहा है जहां पर बंदी इस खाने को पैक कर रहे हैं ताकि इसका शहर में वितरित किया जा सके।
इनका कहना है
अक्षयपात्र का वाहन खाना व सामान उपलब्ध करा रहा है जिसको खुली जेल के बंदी पैक करते हैं। इस खाने को अक्षयपात्र अलग अलग स्थानों पर जरूरतमंदों को वितरित करता है। इसी के साथ करीबन पचास बंदी सेनेटाइजर और मास्क बनाने में जुटे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो