scriptजयपुर के बाजार में ‘मम्मी-डैडी’ ड्रग, पकड़ा गया सप्लायर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान | Operation clean sweep mummy daddy drug in jaipur 2 accused arrest | Patrika News

जयपुर के बाजार में ‘मम्मी-डैडी’ ड्रग, पकड़ा गया सप्लायर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

locationजयपुरPublished: Nov 15, 2019 08:53:41 pm

ऑपरेशन क्लीन स्वीप क्राइम ब्रांच की कार्रवाई जारी, एक महिला सहित दो को किया गिरफ्तार

जयपुर के बाजार में 'मम्मी-डैडी' ड्रग, पकड़ा गया सप्लायर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

जयपुर के बाजार में ‘मम्मी-डैडी’ ड्रग, पकड़ा गया सप्लायर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर. ऑपरेशन क्लीन स्वीप ( Operation Clean Sweep ) के तहत कमिश्ररेट पुलिस मादक पदार्थ तस्करों एवं बेचने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को भी क्राइम ब्रांच ने एक महिला सहित दो जनों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी अनवर खान माली कॉलोनी हाल भृगुपथ बनीपार्क का रहने वाला है। जबकि हमीदा बानो सुशीलपुरा विस्तार की रहने वाली है।
मम्मी-डैडी ड्रग के साथ पकड़ा

बनीपार्क में गिरफ्तार किए गया आरोपी अनवर कसोल, हिमाचल प्रदेश में बेस्ट क्वालिटी की महंगी ड्रग की डिमांड होने के कारण ब्ला-ब्ला कार नाम से संचालित ऐप के जरिए उक्त कैब से तस्करी करता था। आरोपी के पास से 5.20 ग्राम कोकीन के अतिरिक्त 1.60 मिलीग्राम एमडी (मॉर्डन ड्रग) बरामद किया है। एमडी बेहद खतरनाम तरीके का नशीला पदार्थ है यह मॉर्डन ड्रग नशे के आदी लोगों में ‘मम्मी-डैडी’ ( Mummy Daddy drug ) नाम से प्रचलित है। पुलिस ने बताया कि इसकी कीमत 8000 रुपए प्रति ग्राम है। आरोपी के पास से मादक पदार्थ बिक्री की राशि करीब 96 हजार रुपए और एक कार बरामद की है। उसने पॉश इलाके में आलीशान फ्लैट ले रखा है। खुद की पहचान छुपाने के लिए फर्जी आइडी से सिम लेता था।
कपड़ों में छुपाकर रखती गांजा

श्याम नगर थाने में गिरफ्तार हमीदा बानो के पास से तीन किलो 500 ग्राम गांजा बरामद किया है। पता चला है कि वह अपने कपड़ों में मादक पदार्थ के छोटे-छोटे पैकेट छुपाकर के रखती थी। उससे भी मादक पदार्थ से कमाए करीब 90 हजार रुपए जब्त किए हैं।
युवा बन रहे नशेड़ी
क्लीन स्वीप अभियान में रोज तस्कर व नशेड़ी पकड़े जा रहे हैं। इनसे मिली जानकारी के अनुसार शहर के युवाओं में नशे की लत बढ़ती जा रही हैं। इनमें युवतियां भी काफी संख्या में है। इनमें कई युवा तो नशे की लत पूरी करने के लिए अपराधिक वारदातें भी करने लगे हैं। वहीं कई छात्र—छात्राएं पढ़ने के लिए बाहर से यहां और नशे की गिरफ्त में फंस गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो