पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में दिखी 'अखंडता में एकता', एक साथ खड़ा नजर आया पूरा प्रदेश

पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में दिखी 'अखंडता में एकता', एक साथ खड़ा नजर आया पूरा प्रदेश

neha soni | Publish: Feb, 17 2019 03:17:26 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

हर जगह नजर आया विरोध, शहीदों को सलाम

जयपुर. अवंतीपोरा में हमले में शहीद जवानों के लिए शनिवार को दूसरे दिन भी पूरा शहर एकजुट दिखा और केंद्र सरकार से हमलावरों को मुंहतोड़ जवाब देने की अपील की गई। हमले के विरोध में शनिवार को शहर आधा दिन तक बंद रहा। सड़कों पर युवाओं की टोलियां देर रात तक हाथों में तिरंगा थामे आक्रोश जताती रहीं। शहर में शनिवार को 100 से ज्यादा श्रद्धांजलि सभाएं हुईं।

बाजार से मण्डी तक बंद, इसके बाद निकले विरोध मार्च
परकोटा के सभी बाजार पूरी तरह मध्याह्न तक बंद रहे। त्रिपोलिया, चांदपोल, गणगौरी, हवामहल बाजार, चौड़ा रास्ता सहित अन्य बाजारों में ज्यादातर दुकानें बंद रही। एमआई रोड, जवाहर नगर, आदर्श नगर, बरकत नगर, सीकर रोड, झोटवाड़ा, राजापार्क, मानसरोवर, निर्माण नगर, वैशाली नगर, खातीपुरा सहित अन्य इलाकों में अधिकतर प्रतिष्ठान बंद रहे। इस दौरान कई जगह व्यापारियों ने शहीद परिवारों की सहायता के लिए राशि भी एकत्रित की। महेश नगर में शाम को जुलूस निकाला गया, जिसमें व्यापारियों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।


हर जगह नजर आया विरोध, शहीदों को सलाम
मंदिर
अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन
गोविंददेवजी मंदिर में भक्तों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीद हुए सैनिकों के चित्रों पर बड़ी संख्या में दर्शनार्थियों ने पुष्प अर्पित किए। मंदिर के महंत अंजन कुमार गोस्वामी लक्ष्मीनारायण बाईजी मंदिर के महंत पुरुषोत्तम भारती, विधायक अमीन कागजी, संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पं.सुरेश मिश्रा समेत अनेक लोग मौजूद थे।

मस्जिद
निंदा की, बख्शा नहीं जाए
जौहरी बाजार जामा मस्जिद, घाटगेट स्थित मस्जिद समेत विभिन्न स्थानों पर दुआओं के आयोजन हुए। ऑल इंडिया दारूल कजात की ओर से चीफ काजी खालिद उस्मानी की अगुवाई में एक दुआ ए मगफिरत की गई। इस दौरान चीफ काजी ने कहा की पाकिस्तान के इस कृत्य को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

गुरुद्वारा
अरदास जारी, कैंडल मार्च
राजापार्क गुरुद्वारे में समूह सिख समाज, समूह सिख जत्थे बंदियों की ओर से मोमबत्तियां जलाकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिएअरदास की। राजापार्क गुरुद्वारे के प्रधान केसर सिंह, राजस्थान सिख बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र पाल सिंह सेठी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

मदरसों के बच्चे भी सड़कों पर उतरे
मुस्लिम समाज ने राजस्थान मुस्लिम परिषद के बैनर तले विधाधर नगर स्थित मोहम्मदी मस्जिद के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को आंतकवादी घटनाओं का प्रायोजक बताया। सैकडों की तादाद मे मौजूद युवाओं,मदरसा छात्रों व महिलाओं ने सैनिकों का बलिदान-याद रखेगा हिंदुस्तान जैसे नारे लगाए। परिषद संस्थापक युनुस चौपदार ने कहा कि देश की जनता व राजनीतिक दल इस घटना के बाद एकजुटता से सेना के साथ हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned