scriptबस ऑपरेटर्स का विरोध, प्रदेश में 30 हजार बसों का संचालन रहेगा बंद | Opposition of bus operators, 30 thousand buses will be closed in the s | Patrika News

बस ऑपरेटर्स का विरोध, प्रदेश में 30 हजार बसों का संचालन रहेगा बंद

locationजयपुरPublished: May 31, 2020 08:56:20 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

– गाइड लाइन में सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना होने का आरोप, छह महीने तक बसों के टैक्स माफी की मांग

शहर में लगातार बढ रही कोरोना मरीजों की संख्या, 70 लोगों को किया गया क्वारंटीन

शहर में लगातार बढ रही कोरोना मरीजों की संख्या, 70 लोगों को किया गया क्वारंटीन

जयपुर। राज्य सरकार की ओर से रविवार को जारी की गई गाइडलाइन में सोमवार से बसों के संचालन के लिए अनुमति दी गई है। लेकिन राजस्थान बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने बसों का संचालन नहीं करने का ऐलान किया है। ऐसे में प्रदेश में 30 हजार बसों का संचालन बंद रहेगा। एसोसिएशन का आरोप है कि जारी की गई गाइडलाइन में सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना की गई है। वही एक्ट में प्रावधान होने के बाद भी बसों का टैक्स माफ नहीं किया गया है। एसोसिएशन ने आगामी 6 महीने तक बसों के टैक्स माफी की मांग की है। प्रदेश में 30 हजार बसों का संचालन बंद रहेगा।
राजस्थान बस ऑपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुमार जैन ने बताया कि केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार यात्री वाहनों में 50 फ़ीसदी यात्री ही बैठ सकते हैं। लेकिन राज्य सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन में सीटों की संख्या के हिसाब से ही यात्री बैठाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एक्ट में प्रावधान होने के बाद भी परिवहन विभाग ने बसों के टैक्स को माफ नहीं किया। ऐसे में टैक्स माफी नहीं होने तक बसों का संचालन नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो