मिलीभगत के ठेेके में झांसे का खेल, नगर निगम - पुलिस सब हो गए फेल

तीन थडिय़ों को मिलाकर दुकान बनाई और खोला शराब का ठेका

मालिक ने शराब दुकान पर लिख दिया कोर्ट स्टे, विभाग कार्रवाई से कतरा रहे

मालवीय नगर सैक्टर तीन में विरोध के बावजूद नहीं हो रही सुनवाई

By: Amit Pareek

Updated: 06 Apr 2021, 09:55 AM IST

जयपुर. मिलीभगत के ठेेके में झांसे का खेल। कुछ ऐसा ही हुआ है राजधानी के मालवीय नगर स्थित सेक्टर तीन में जहां पर कोर्ट स्टे के बावजूद तीन थडिय़ों को मिलाकर शराब की एक दुकान का निर्माण कर लिया गया। फिर दुकान पर कोर्ट स्टे लिख दिया जिसके कारण नगर निगम और पुलिस दोनों ही कार्रवाई करने से बच रहे हैं।
आरोप है कि खुद शराब की दुकान के मालिक ने जोन उपायुक्तों के साथ कथित मिलीभगत करके पहले तो इस काम को अंजाम दिया फिर लोगों को झांसा देने के लिए उस पर कोर्ट स्टे लिख दिया। स्थानीय लोगों को जैसे ही इसकी भनक लगी तो वे विरोध में उतर आए। लेकिन ग्रेटर नगर निगम की सतर्कता शाखा और मालवीय नगर जोन कार्यालय ने उनकी एक नहीं सुनी। न ही मौके पर कोई कार्रवाई की। हर बार यही तर्क देकर टरका दिया जाता कि दुकान पर कोर्ट स्टे लिखा है।
स्थानीय निवासी ममता शर्मा के अनुसार इस संबंध में पुलिस को भी बताया गया लेकिन वहां से भी कोई सहयोग नहीं मिला। इस बारे में जब इलाके के जनप्रतिनिधियों को सूचित किया गया तो उन्होंने आश्वस्त किया कि शराब के ठेके को वहां नहीं रहने दिया जाएगा। गौरतलब है कि पहले यहां पर तीन थडिय़ां थीं जिनको लेकर विवाद चल रहा था। उनमें से एक थड़ी में शराब बेची जाती थी। हाल ही तीनों को थडिय़ों को मिलाकर एक दुकान का निर्माण कर लिया गया और उसमें शराब बेची जानी लगी।

Amit Pareek
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned