scriptअगस्त क्रांति पर इवीएम के खिलाफ होगा विपक्ष का हल्ला बोल | opposition parties unite against evms on august 9 | Patrika News

अगस्त क्रांति पर इवीएम के खिलाफ होगा विपक्ष का हल्ला बोल

locationजयपुरPublished: Aug 03, 2019 06:51:53 pm

Submitted by:

firoz shaifi

9 अगस्त है अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन का दिन, 9 अगस्त को विपक्ष होगा इवीएम के खिलाफ एकजुट, विपक्ष का देश भर में इवीएम हटाओ, देश बचाओ आंदोलन, दिल्ली के जंतर-मंतर सहित देशभर में इवीएम के खिलाफ प्रदर्शन

evm

evm

जयपुर। 9 अगस्त को एक ओर जहां अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं तो इसी दिन विपक्ष इलेक्ट्रोनिक वोटिग मशीन(इवीएम) के खिलाफ हल्ला बोल करेगा।

9 अगस्त को कांग्रेस, बसपा, सपा, तृणमूल सहित सभी विपक्ष दल इवीएमं के खिलाफ एकजुट होंगे। दिल्ली के जंतर-मंतर संपूर्ण विपक्ष के आला नेता जिसमें सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, मायावाती, अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, शरद यादव, जैसे प्रमुख विपक्ष के नेता इवीएम के खिलाफ धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे, वहीं देश के अलग-अलग राज्यों की राजधानियों में विपक्ष की ओर से इवीएम के खिलाफ हल्ला बोल किया जाएगा। विपक्ष इवीएम भारत छोड़ों के नारे के साथ धरना प्रदर्शनों में शामिल होंगे।
विपक्ष के नेताओं का कहना है कि इवीएम की विश्ववसनीयता पर सवाल खड़े होते रहे हैं, यहां तक कि कई विकसित राष्ट्र भी इवीएम को छोड़कर दोबारा बैलेट पेपर पर आ चुके हैं तो फिर भारत में ऐसा क्यों नहीं हो सकता।
ऐसा पहली बार नहीं है कि विपक्ष इवीएम को लेकर सवाल खड़ा कर रहा है लेकिन इवीएम के खिलाफ सड़कों पर निकलने के लिए विपक्ष जिस तरह से हल्ला बोल रहा है, उससे कहीं कहीं मोदी सरकार के साथ ही चुनाव आयोग के लिए परेशानी बढनी वाली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो