scriptसाझी विरासत बचाओ सम्मेलन में अब जयपुर में एकजुट होगा विपक्ष,15 विपक्षी दल के नेता लेंगे हिस्सा | Opposition party will be united in Jaipur in the Heritage Conservation | Patrika News

साझी विरासत बचाओ सम्मेलन में अब जयपुर में एकजुट होगा विपक्ष,15 विपक्षी दल के नेता लेंगे हिस्सा

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2017 12:31:00 pm

Submitted by:

rajesh walia

गुरुवार को जयपुर के बिड़ला सभागार में कांग्रेस समेत 15 राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों का साझी विरासत बचाओ सम्मेलन होगा।

The leader of 15 opposition parties will now be united in Jaipur in the Saajhi Heritage Conservation Conference
आने वाले चुनावों में भाजपा को पराजित करने की रणनीति के तहत विपक्ष की एकजुटता दिखाने के लिए गुरुवार को बिड़ला सभागार में कांग्रेस समेत १५ राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों का साझी विरासत बचाओ सम्मेलन होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने पत्रकारों को बताया कि इस तरह के दो आयोजन दिल्ली व इन्दौर में किए जा चुके हैं, जिसमें विपक्ष की एकजुटता का जीवंत उदाहरण देखने को मिला है। भाजपा के राज में आज देश के हालात बेहद चिंताजनक है, 70 वर्षों तक निरन्तर विकसित की गई संस्थाओं का पतन हो रहा है। उन्होंने बिहार व उत्तर पूर्वी राज्यों का हवाला दिया और कहा कि विपक्ष को कमजोर करने के लिए फूट डालो राज करो की नीति अपनाकर भाजपा जनादेश के खिलाफ शासन हथिया रही है। नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने प्रदेश सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया। प्रेस वार्ता में जनता दल के प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर यादव, आएलडी नेता महेन्द्र प्रताप चौधरी, समाजवादी पार्टी के महासचिव विनोद यादव, जेडीयू के महासचिव नानूलाल बाना भी मौजूद रहे।
ये नेता होंगे शामिल

सम्मेलन में राष्ट्रीय जनता दल यू के शरद यादव, कांग्रेस के आनन्द शर्मा, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, सीपीआई एम के सीताराम येचुरी, जेकेएनसी के सुरजीत सिंह सलातिया, तृणमूल कांग्रेस के सुखेन्दु शेखर रॉय, जेवीएम के बाबूलाल मराण्डी, जेएमएम के हेमन्त सोरेन, एनसीपी के तारिक अनवर, स्वाभिमानी पक्ष के राजीव शेट्टी, सीपीआई के अतुल कुमार अंजान, आरएलडी के जयन्त चौधरी, आरजेडी के मनोज झा, जेडीयू के अली अनवर अंसारी, बीबीएम के प्रकाश अंबेडकर भाग लेंगे। प्रदेश से कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी भी समिलित होंगे।
किसानों का ऋण माफ करवा कर रहेंगे

पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों के मुद्दों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है तथा किसानों के हित में काम करने वाले राजनीतिक व गैर राजनीतिक संगठनों को समर्थन दिया है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश की भाजपा सरकार से किसानों का ऋण माफ करवाकर रहेगी।
विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे कांग्रेसी

शहर जिला कांग्रेस की मंगलवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई। इसमें जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि साझा विरासत बचाओ अभियान के तहत सभी विपक्ष की पार्टियों की ओर से देशभर में चल रहे अभियान के तहत 14 सितम्बर को बिड़ला सभागार में होने वाले सम्मेलन में जयपुर शहर कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। इस अवसर पर जिला प्रभारी भंवरलाल मेघवाल, पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, अर्चना शर्मा भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो