scriptसामुदायिक भवन की जमीन पर चारदीवारी बनाने का विरोध | Opposition to build boundary wall on the land of community building | Patrika News
जयपुर

सामुदायिक भवन की जमीन पर चारदीवारी बनाने का विरोध

बिंदायका में चारदीवारी बनाने पहुंचे निगम कर्मचारी… ग्रामीणों के विरोध के चलते लौटना पड़ा बैरंग

जयपुरJul 17, 2021 / 12:43 am

Gaurav Mayank

सामुदायिक भवन की जमीन पर चारदीवारी बनाने का विरोध

सामुदायिक भवन की जमीन पर चारदीवारी बनाने का विरोध

जयपुर। नगर निगम ग्रेटर के वार्ड ४९ के सिरसी रोड के बिंदायका में पेट्रोल पंप के सामने खाली पड़ी सरकारी भूमि पर शुक्रवार को बाउंड्री करने आए निगम के कर्मचारियों को ग्रामीणों के विरोध के चलते बैरंग लौटना पड़ा। नगर निगम के कर्मचारी जेसीबी व मजदूरों की सहायता से बाउंड्रीवॉल की नींव खोदने लगे। इसकी भनक लोगों को लगी तो डॉ. बीआर अंबेडकर सेवा समिति के अध्यक्ष बाबूलाल जलूथरियां के नेतृत्व में लोग लामबंद होकर मौके पर पहुंचे। लोगों ने वार्ड ४९ के पार्षद कार्यालय पर एक घंटे तक विरोध-प्रदर्शन कर पार्षद सुरेश रैगर के मुर्दाबाद के नारे लगाए। विरोध बढ़ता देखकर कर्मचारियों को वापस लौटना पड़ा।
ग्रामीणों ने कहा कि ये जमीन सामुदायिक भवन की है, जिस पर पार्षद व नगर निगम अधिकारी जोर-जबरदस्ती से कब्जे में लेकर चारदीवारी बनाने की फिराक में है। बिंदायका विकास समिति सदस्य बाबूलाल प्रजापत, कैलाश योगी, रामलाल योगी ने बताया कि इस भूमि पर पहले भी कई बार भूमाफियों ने कब्जा करने की कई बार कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन कर कब्जा नहीं करने दिया। मामले को लेकर विधायक व ग्रेटर मेयर को ज्ञापन देकर अवगत कराया था।
सामुदायिक भवन में है कमरे का निर्माण

लोगों ने बताया कि इस सरकारी जमीन पर पूर्व राज्यसभा सांसद ज्ञानप्रकाश पिलानिया ने सांसद कोटे से सामुदायिक भवन के लिए एक बड़े कमरे का निर्माण कराया था। प्रदर्श में चेताराम, रामनिवास, प्रमोद, छुट्टन गुर्जर, सत्यनारायण, रामेश्वर रैगर, मोतीलाल, मुकेश कुमार, बाबूलाल जाट, रामप्रसाद रैगर, अशोक कुमार आदि मौजूद थे।

Home / Jaipur / सामुदायिक भवन की जमीन पर चारदीवारी बनाने का विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो