किसान कानूनों का विरोध, राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ( All India Congress Committee ) के निर्देश पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ( Rajasthan Pradesh Congress Committee ) की ओर से शुक्रवार को किसान अधिकार दिवस कार्यक्रम के तहत राजभवन ( Raj Bhavan ) का घेराव किया जाएगा।

By: Ashish

Published: 14 Jan 2021, 10:00 PM IST

जयपुर
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ( All India Congress Committee ) के निर्देश पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ( Rajasthan Pradesh Congress Committee ) की ओर से शुक्रवार को किसान अधिकार दिवस कार्यक्रम के तहत राजभवन ( Raj Bhavan ) का घेराव किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, एआईसीसीई के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ सरकार के मंत्री, विधायक, अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस अवसर पर कांग्रेस की ओर से धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक सविल लाईन्स फाटक पर एकत्रित होकर राज भवन का घेराव करेंगे।

घेराव के दौरान केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से कोविड-19 के संबंध में जारी गाईडलाईन की पालना की जाएगी। गौरतलब है कि कांग्रेस ने केन्द्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसान अधिकार दिवस के जरिए विरोध दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं। केन्द्रीय कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस पिछले कई दिनों से विरोध जताते हुए इन कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रही है। राजस्थान में किसान संवाद कार्यक्रम के तहत भी गांव गांव जाकर पार्टी की ओर से आमजन को केन्द्रीय कृषि कानून की खामियां बताई गईं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कानूनों पर रोक लगाकर कमेटी बनाई है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned