script

मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश के लिए आदेश जारी

locationजयपुरPublished: Oct 26, 2020 05:13:02 pm

शहरी सरकार के चुनाव ( election of the urban government ) के लिए जयपुर, जोधपुर और कोटा में चुनाव सम्पन्न करवाने की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही हैं।

Order issued for public holiday on polling day

मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश के लिए आदेश जारी

जयपुर
शहरी सरकार के चुनाव ( election of the urban government ) के लिए जयपुर, जोधपुर और कोटा में चुनाव सम्पन्न करवाने की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही हैं। वहीं राज्य सरकार ( state government ) ने इन तीनों जिलों के जिला कलेक्टरों को चुनाव की तिथियों के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के लिए अधिकृत किया है। अभी ये कलेक्टर ( district collectors ) जिला म्युनिसिपल निर्वाचन अधिकारी हैं, जिन पर चुनाव संपन्न करवाने की जिम्मेदारी है।
सामान्य प्रशासन विभाग ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है इसके बाद अब जिला निर्वाचन अधिकारी अपने अपने जिले में चुनाव तिथि को देखते हुए सार्वजनिक अवकाश घोषित कर सकेंगे। चुनाव आयोग के निर्देश पर सार्वजनिक अवकाश मतदान तिथि के दिन घोषित किया जाता है ताकि अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

आपको बता दें कि जयपुर हेरीटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगम क्षेत्र के लिए मतदान 29 अक्टूबर को होगा। वहीं, जयपुर ग्रेटर , कोटा दक्षिण और जोधपुर दक्षिण नगर निगम क्षेत्रों के लिए मतदान 1 नवंबर को होगा। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इन जिला कलेक्टरों को पुनर्मतदान होने की स्थिति में पुनर्मतदान वाले क्षेत्र या एक से ज्यादा क्षेत्रों में पुनर्मतदान के दिन भी सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के लिए अधिकृत किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो