scriptएसएमएस अस्पताल प्रशासन ने जारी किया आदेश, मुसीबत में फंसे मंत्री ने लिया यह निर्णय | Order to stop media in SMS Hospital | Patrika News

एसएमएस अस्पताल प्रशासन ने जारी किया आदेश, मुसीबत में फंसे मंत्री ने लिया यह निर्णय

locationजयपुरPublished: Feb 14, 2018 08:13:58 pm

अधीक्षक ने कहा इसमें नया कुछ नहीं, पहले भी जारी हैं ऐसे आदेश

jaipur
विकास जैन / जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल प्रशासन की ओर से बुधवार को जारी एक आदेश अस्पताल प्रशासन के लिए मुसीबत बन गया। अस्पताल में जारी अव्यवस्थाओं के समाचार प्रकाशित होने के बाद बौखलाए अस्पताल प्रशासन ने प्रमुख हिस्सों में मीडिया के प्रवेश पर ही रोक लगा दी। हैरत की बात यह है कि जो आदेश जारी किया गया उसमे नकारात्मक खबरों का उल्लेख भी किया गया। आदेश जारी होते ही यह अस्पताल प्रशासन के लिए मुसीबत बना। पहले एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. यू.एस. अग्रवाल ने आदेशों में संशोधन करने की बात कही। बाद में शाम को चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने उक्त आदेश को रद्द करने के आधिकारिक आदेश अस्पताल प्रशासन को दे दिए। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने पिछले दिनों लगातार अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को उजागर किया था।
यह था आदेश

प्रशासन ने अस्पताल में संवेदनशील स्थान ऑपरेशन थियेटर, आईसीयू और ओपीडी में मीडिया कर्मियों की ओर से फोटो और वीडिय़ो बनाना बिना अनुमति नहीं बनाने के आदेश जारी कर दिए। जिसका व्यापक विरोध शुरू हो गया। एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. यू.एस. अग्रवाल का कहना था कि ओटी और आईसीयू में बिना अनुमति प्रवेश वर्जित है। लेकिन ओपीडी में यह आवश्यक नहीं है। जिसे सुधार दिया जाएगा।
इस आदेश में नया कुछ नहीं – अधीक्षक

इस पूरे मामले में अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा कहना है कि यह आदेश पहली बार नहीं निकाला गया है। पहले भी ऐसे आदेश जारी हो चुके हैं। इस आदेश को निकालने की आवश्यकता के सवाल पर उन्होंने कहा कि एसएमएस राज्य का सबसे बड़ा और गरीबों की जरूरत वाला अस्पताल है, यहां के बारे में सही जानकारी ही आमजन तक जाए। इसके लिए यह आदेश निकाला गया है। जो कि पूर्व में भी समय समय पर निकाले जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आदेश में कहीं नहीं है कि अस्पताल में मीडिया पर रोक लगाई गई है। सिर्फ संवेदनशील स्थानों पर फोटो और वीडियो से पहले अनुमति आवश्यक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो