सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में ऑफ लाइन आवेदन लेने के आदेश

सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में कर्मचारी चयन बोर्ड को ऑफ लाइन आवेदन लेने के आदेश राजस्थान उच्च न्यायालय ने दिए हैं। न्यायालय ने याचिकाकर्ताओं का परिणाम बिना अनुमति जारी करने पर रोक लगा दी है।

By: KAMLESH AGARWAL

Published: 27 Jun 2020, 10:37 PM IST

जयपुर।
सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में कर्मचारी चयन बोर्ड को ऑफ लाइन आवेदन लेने के आदेश राजस्थान उच्च न्यायालय ने दिए हैं। न्यायालय ने याचिकाकर्ताओं का परिणाम बिना अनुमति जारी करने पर रोक लगा दी है। अदालत ने मामले में चिकित्सा सचिव, अतिरिक्त स्वास्थ्य निदेशक, कर्मचारी चयन बोर्ड और पैरामेडिकल काउंसिल के रजिस्ट्रार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। निशा कुमारी व अन्य ने निजी विश्वविद्यालय से रेडियोग्राफर की डिग्री की थी। पैरामेडिकल काउंसिल ने याचिकाकर्ताओं का पंजीकरण करने से इनकार करते हुए कहा कि वे सिर्फ डिप्लोमाधारियों का ही पंजीकरण करता है। इसी वजह से उनका भर्ती में आवेदन भी स्वीकार नहीं किए जा रहे हैं। याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ता आरपी सैनी ने कहा कि मान्यता प्राप्त विवि से डिग्री कोर्स होने के चलते उन्हें पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। ऐसे में उनके आवेदन स्वीकार किए जाए। जिस पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश अभय चतुर्वेदी ने याचिकाकर्ताओं के आवेदन स्वीकार करने संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

ग्रीष्मावकाश के बाद सोमवार से नियमित सुनवाई

कोविड-19 की वजह से लॉकडाउन और फिर दो सप्ताह के ग्रीष्मावकाश के बाद सोमवार से राजस्थान उच्च न्यायालय में नियमित कामकाज शुरू होगा। न्यायालय में सुबह 10.30 से 4.30 बजे तक न्यायिक काम होगा इस बीच एक घंटे का मध्यांतर होगा। ग्रीष्मावकाश के बाद शुरू हो रही उच्च न्यायालय की कार्रवाई में जयपुर पीठ में मुख्य न्यायाधीश सुनवाई करेंगे। जयपुर में दो खंडपीठ और आठ एकलपीठ का गठन किया गया है। सभी न्यायालय में एक सौ मामले सूचीबद्ध होंगे, जिसमें नए, अत्यावश्यक तथा कोर्ट तिथि के मामले शामिल रहेंगे। अन्य मामले परस्पर पक्षकारों की सहमति से सूचीबद्ध हो सकेंगे। समान प्रकृति के मामलों को एक प्रकरण माना जाएगा। कोर्ट रूम के आकार के हिसाब से परस्पर दूरी सुनिश्चित करते हुए कुर्सियां लगाई जाएंगी। खाली कोर्ट रूम में सीमित संख्या में उचित दूरी के साथ अधिवक्ता बैठ सकेंगे।

Corona virus COVID-19
KAMLESH AGARWAL Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned