फिर से वेतन कटौती की कवायद, संगठन मांग रहे स्थगित किया वेतन

कोरोना संकट ( Corona crisis ) को देखते हुए राज्य सरकार ( State Government ) ने मार्च महीने में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राज्य कार्मिकों का वेतन स्थगित किया था।

By: Ashish

Published: 26 Aug 2020, 04:13 PM IST

जयपुर
Corona crisis : कोरोना संकट ( Corona crisis ) को देखते हुए राज्य सरकार ( State Government ) ने मार्च महीने में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राज्य कार्मिकों का वेतन स्थगित किया था। इसके साथ ही कोविड 19 सहायता कोष में कार्मिकों ने अपना कुछ वेतन दिया। लेकिन चार महीने का समय गुजरने के बावजूद राज्य सरकार ने स्थगित किए गए वेतन को फिर से कार्मिकों देने को लेकर स्थिति ही स्पष्ट नहीं की है। इसके विपरीत एक बार फिर से कार्मिकों का एक दिन का वेतन काटने की कवायद चल रही है। स्थगित वेतन के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं करके उल्टा फिर से वेतन कटौती करने की कवायद से कई कर्मचारी संगठनों में नाराजगी है। संगठनों की ओर से मार्च महीने में स्थगित किया गया वेतन देने की मांग की जा रही है। कार्मिकों का कहना है कि कोविड19 सहायता के लिए पूर्व में सरकार की ओर से निर्धारित किया गया वेतन देकर सहयोग कर चुके हैं।

राजस्थान राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश मंत्री बलराम गुर्जर का कहना है कि अगर राज्य सरकार फिर से एक दिवस के वेतन की कटौती करना चाहती है तो पूर्व में मार्च माह में 15 दिवस का वेतन राज्य सरकार ने रोक रखा है। ऐसे में अगर वेतन कटौती करना जरूरी हो तो फिर मार्च माह का 15 दिवस का जो वेतन राज्य सरकार ने रोका हुआ है, उसी को आगामी 15 माह तक काटा जा सकता है। वहीं, कुछ अन्य कर्मचारी संगठन स्थगित किया गया वेतन जारी करने की मांग कर रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned