हमारे वादे हकीकत की धरातल पर खरे : पायलट

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि न्याय योजना के माध्यम से नोटबंदी और जीएसटी के बाद ठप पड़ी ग्रामीण अर्थव्यवस्था को पुन: गतिशील करेंगे। उन्होंने जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हमारे वादे हकीकत की धरातल पर खरे हैं, न कि 2 करोड़ नौकरियां प्रतिवर्ष देने के जुमलों की तरह।

By: rajendra sharma

Published: 04 Apr 2019, 06:10 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि न्याय योजना के माध्यम से नोटबंदी और जीएसटी के बाद ठप पड़ी ग्रामीण अर्थव्यवस्था को पुन: गतिशील करेंगे। उन्होंने जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हमारे वादे हकीकत की धरातल पर खरे हैं, न कि 2 करोड़ नौकरियां प्रतिवर्ष देने के जुमलों की तरह। हमने स्पष्ट कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र में 34 लाख नौकरियां सुनिश्चित की जाएंगी। साथ ही, केंद्र सरकार के खाली पड़े चार लाख और राज्य सरकार के 20 लाख पद भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश की हर ग्राम पंचायत में सेवा मित्र के पदों पर नियोजन किया जाएगा साथ ही 10 लाख ग्राम पंचायतों के माध्यम से रोजगार मुहैया कराए जाएंगे।
शिक्षा पर जीडीपी का 6 प्रतिशत निवेश—
डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि ऐसा पहली बार होगा कि जीडीपी का 6 फीसदी शिक्षा पर लगाया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि मेरी नजर में शिक्षा पर खर्च नहीं, बल्कि निवेश होता है, क्योंकि इससे अगली पीढ़ी तैयार होती है, जो अर्थव्यवस्था को और गतिशील बनाती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned