scriptकिसी को वाहन देना पड़ सकता है महंगा, चालक के साथ मालिक पर भी लगेगा जुर्माना | Owner will also be fined along with driver | Patrika News

किसी को वाहन देना पड़ सकता है महंगा, चालक के साथ मालिक पर भी लगेगा जुर्माना

locationजयपुरPublished: Oct 17, 2019 04:50:00 pm

Submitted by:

manoj sharma

यातायात पुलिस की सख्ती
 

किसी को वाहन देना पड़ सकता है महंगा, चालक के साथ मालिक पर भी लगेगा जुर्माना

किसी को वाहन देना पड़ सकता है महंगा, चालक के साथ मालिक पर भी लगेगा जुर्माना

जयपुर. अगर आप किसी को अपनी गाड़ी चलाने के लिए दे रहे हैं तो सावधान रहें। अब यातायात नियम तोडऩे पर चालक के साथ वाहन मालिक पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।
यातायात पुलिस की ओर से शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें चालक किसी ओर से गाड़ी मांगकर लाया है। चालक लाइसेंस सस्पेंड होने के डर से वाहन जब्त होने पर कोर्ट में झूठा शपथ पत्र दे देते हैं, जिसमें कहा जाता है कि उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस ही नहीं है। अब पुलिस तभी जब्त वाहन छोड़ेगी, जब चालक लाइसेंस बनवाकर लाएगा। साथ ही कोर्ट में जुर्माने की राशि भी जमा करवानी होगी। पुलिस वाहन मालिक से भी एक हजार रुपए का जुर्माना लेगी। यातायात पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ वाहन चालकों के शपथ पत्र की जांच की तो सामने आया कि उन्होंने झूठा शपथ पत्र दिया है। अब यदि किसी वाहन चालक ने झूठा शपथ पत्र दिया है, तो उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस भी दर्ज किया जाएगा।
इनका कहना है-

प्रारंभिक जांच में 13 शपथ पत्र झूठे होने की बात सामने आई हैं। फर्जी पाए जाने पर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेंगे। शपथ पत्र में चालक बताते हैं कि लाइसेंस बनवाने पर प्रस्तुत कर दिया जाएगा। ऐसा होने पर भी पुलिस उस लाइसेंस को निरस्त कराने के लिए भेजेगी।
– राहुल प्रकाश, डीसीपी ट्रैफिक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो