scriptऑक्सीजन की कमी बताकर मरीजों को दी छुट्टी, कहा: दो घंटे में दूसरी जगह व्यवस्था करो | Oxygen failure in jaipur private hospitals covid patients crisis news | Patrika News

ऑक्सीजन की कमी बताकर मरीजों को दी छुट्टी, कहा: दो घंटे में दूसरी जगह व्यवस्था करो

locationजयपुरPublished: May 03, 2021 09:46:39 pm

दूसरे अस्पताल में मरीज को भर्ती कराने के लिए भटकते रहे मरीज, सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी, 20 सिलेंडरों की व्यवस्था की, जिस एजेंसी से सप्लाई होती वहांं आई तकनीकी खामी

c5.jpg
विजय शर्मा / जयपुर। निजी अस्पतालों में आ रही ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान पर बन रही है। अस्पतालों में मरीजों को भर्ती से करने से मना किया जा रहा हैं। लेकिन अब भर्ती मरीजों को भी बाहर किया जा रहा है। सोमवार को जगतपुरा स्थित जीवनरेखा अस्पताल प्रशासन ऐसा ही मामला सामने आया।
c2.jpg
यहां अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी बताकर मरीजों की छुट्टी कर दी। मरीजों का आरोप है कि शाम साढ़े चार बजे ऑक्सीजन बेड पर भर्ती आधा दर्जन मरीजों को दो घंटे में दूसरे अस्पताल में व्यवस्था करने के लिए कह दिया गया। इसका परिजनों ने विरोध किया तो अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी का हवाला दिया। करीब दो घंटे तक मरीजों के परिजन दूसरे अस्पतालों में जगह तलाशते रहे। ऐस बीच चार से पांच मरीजों की छुट्टी कर दी गई।
c4.jpg
सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया। नोडल अधिकारी से लेकर प्रशासन से अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। ऐसे में आनन—फानन में अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कराई गई। करौली से इलाज कराने गए घनश्याम गुप्ता 15 दिन से आक्सीजन बेड पर भर्ती थे। बेटे उमेश ने बताया कि डॉक्टर ने साढ़े चार बजे डिस्चार्ज करने के लिए कहा। लेकिन किसी अस्पताल में व्यवस्था नहीं हुई तो वापस घर लौट गए।
एजेंसी में आई तकनीकी खामी

c3.jpg
अस्पताल के नोडल अधिकारी आरके मीणा ने बताया कि अस्पताल में जिस एजेंसी से ऑक्सीजन सिलेंडर आते हैं। वहां पर तकनीकी खामी आ गई। ऐसे में सिलेंडर की सप्लाई रूक गई। इस बीच अस्पताल प्रशासन ने किल्लत को देखते हुए मरीजों को दूसरी जगह व्यवस्था करने के लिए कह दिया। रात नौ बजे तक असपताल में 20 सिलेंडर पहुंचाए गए।
c1.jpg
जयपुर एडीएम प्रथम इकबाल खान ने कहा कि ऑक्सीजन की किल्लत तो सभी जगह है। लेकिन कमी से मरीजों की जान पर बन आए, ऐसी स्थिति पैदा नहीं होने देंगे। अस्पताल को 20 सिलेंडर की व्यवस्था कर दी। इसके अलावा देर रात तक 23 सिलेंडर और पहुंचाए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो