scriptजज का पीए 80 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, दलाली कर रहा एक एडवोकेट फरार | pa of special court in jaipur arrest taking bribe of 80000 by acb | Patrika News

जज का पीए 80 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, दलाली कर रहा एक एडवोकेट फरार

locationजयपुरPublished: May 10, 2019 08:58:19 pm

14.3 लाख रुपए क्लेम पास कराने के एवज में लेने थे 1.43 लाख रुपए

jaipur

जज का पीए 80 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, दलाली कर रहा एक एडवोकेट फरार

मुकेश शर्मा / जयपुर। लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) सम्पन्न होने के साथ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( ACB ) भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लगाम कसने के लिए फिर सक्रिय हो गया। ब्यूरो ने गुरुवार रात को विशिष्ठ न्यायालय (प्रिटिंग स्टेशनरी गबन प्रकरण) के न्यायाधीश के पीए के पद पर पदस्थापित अर्जुनलाल जाट को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। ब्यूरो ने रिश्वत देने वाले प्रदीप शर्मा को भी गिरफ्तार किया है। जबकि मामले में प्रदीप के जीजा का जीजा (दलाल) एडवोकेट विजय शर्मा घटना के बाद से फरार है। एसीबी उसको भी तलाश रही है। विजय शर्मा के कहने पर ही प्रदीप रिश्वत की यह राशि अर्जुनलाल जाट को देने पहुंचा था।
एसीबी के एएसपी आलोक चन्द्र शर्मा ने बताया कि करीब एक माह पहले एसीबी को सूचना मिली थी कि गबन प्रकरण कोर्ट के पास क्लेम के मामले हैं। यहां पर पीए अर्जुनलाल से एडवोकेट विजय शर्मा ने एक महिला की क्लेम की राशि पास कराने की सांठगांठ की है। 9 मई को दलाल एडवोकेट विजय शर्मा द्वारा अर्जुनलाल को एमएसीटी क्लेम प्रकरण में 14.3 लाख रुपए क्लेम राशि स्वीकृत कराने पर 10 प्रतिशत राशि रिश्वत की देना तय किया गया। रिश्वत की राशि 1.43 लाख रुपए में एक लाख रुपए पहले देना तय हुआ। इसमें भी विजय ने अपने एक रिश्तेदार को प्रदीप निवासी सीकर स्थित विजयवाडी को एक लाख रुपए में से 80 हजार रुपए अर्जुनलाल को देने भेजा था।
विश्वकर्मा के पास हाइवे पर पकड़ा

एसीबी की एक टीम प्रदीप के पीछे लगी थी तो दूसरी टीम अर्जुन लाल का पीछा कर रही थी। गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे अर्जुनलाल दिल्ली के वास्तुशास्त्री राजेन्द्र बजाज के साथ विश्वकर्मा रोड नंबर 14 पर पहुंचा। यहां पहुंचकर प्रदीप से रुपए लेते ही एसीबी ने दोनों को पकड़ लिया। जबकि आरोपी एडवोकेट विजय को तलाश रही। मामले में वास्तुशास्त्री राजेन्द्र बजाज की भूमिका नहीं होने पर उन्हें जाने दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो