नहीं बुझ रही ‘पद्मावत‘ के विरोध की आग, अब सिनेमा हॉल पर बम से हमला

जिस वक्त घटना हुई, उस वक्त हॉल में 6 से 9 बजे का शो चल रहा था...

By: dinesh

Published: 29 Jan 2018, 10:09 AM IST

जयपुर। फिल्म ‘पद्मावत’ का विवाद जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में भी छाया हुआ है। फेस्टिवल के चौथे दिन रविवार को मुगल टेंट में पहले सत्र ‘दोज वर डेज’ में लेखिका शोभा डे ने कहा, जो मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था नहीं संभाल सकते, उन्हें पद पर बने रहने का हक नहीं। शोभा डे ने कहा, मैंने फिल्म देखी है। इसके बाद कह सकती हंू कि राजपूतों को इस पर गर्व होना चाहिए। भारत एक खोज में श्याम बेनेगल इसे दिखा चुके हैं, तब विरोध नहीं हुआ लेकिन आज राजनीतिकरण हो गया।

 

यह कैसा विरोध...
शोभा डे ने कहा, यह कैसा विरोध है जिसमें बच्चों की स्कूल बस को निशाना बनाया गया। क्या बच्चे ‘पद्मावत’ देखने जा रहे थे? मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता किसी करणी सेना से। कानून-व्यवस्था बनाना सरकार का काम है। जो सीएम ऐसा नहीं कर पा रहे, उन्हें पद पर नहीं रहना चाहिए। उन्होंने इसके लिए राजस्थान और हरियाणा का उल्लेख किया।


सिनेमा हॉल पर पेट्रोल बम से हमला
वहीं यूपी के मुजफ्फरनगर में फिल्म ‘पद्मावत‘ के विरोध में बाइक सवार दो युवकों ने एक सिनेमा हॉल पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। शनिवार शाम को जिस वक्त घटना हुई, उस वक्त हॉल में 6 से 9 बजे का शो चल रहा था। बाइक और मोबाइल के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी अभिषेक स्नातक का छात्र है। वहीं, दूसरा करनैल चौहान निवासी कछौली उसका साथी है।


स्कूल बस पर भी किया था हमला
इससे पहले भी गुरुग्राम में पद्मावत का विरोध कर रहे लोगों ने जमकर उत्पात मचाया और जीडी गोयनका वल्र्ड स्कूल बस पर ने हमला किया था। करीब 60 उपद्रवियों ने बस को घेर लिया, उनके हाथों में डंडे थे। ड्राइवर ने बस नहीं रोकी तो उस पर पथराव किया गया। इस दौरान बस स्टाफ ने बच्चों को हमले से बचने के लिए सीटों के पीछे छिपने को कहा। ड्राइवर ने बच्चों की सेफ्टी को देखते हुए बस नहीं रोकी। ये तो प्रदर्शनकारियों के सोचने वाली बात है कि क्या मासूम बच्चे ‘पद्मावत’ देखने जा रहे थे?

 

सात राज्यों में फैली थी जबरदस्त अराजकता
लोगों के अनुसार, किसी फिल्म के विरोध में देश में ऐसी अराजकता कभी नहीं देखी गई जिसा कि फिल्म ‘पद्मावत‘ की रिलीज को लेकर हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned