scriptपद्मावती विवाद : दस हजार लोगों के खून से हस्ताक्षरित ज्ञापन सेंसर बोर्ड को भेजा | Padmavati controversy | Patrika News
जयपुर

पद्मावती विवाद : दस हजार लोगों के खून से हस्ताक्षरित ज्ञापन सेंसर बोर्ड को भेजा

राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में फिल्म पद्मावती को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है।

जयपुरNov 24, 2017 / 09:04 pm

rajesh walia

blood signed by ten thousand people
जयपुर।

राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में फिल्म पद्मावती को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म का विरोध सर्व समाज कर रहा है। जैसे-जैसे फिल्म के रिलीज होने की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे विरोध की आंच भी तेज होती नजर आ रही है। सर्व ब्राह्मण महासभा ने भी फिल्म के विरोध में बिगुल बजा दिया है।
फिल्म पद्मावती में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए सर्व ब्राह्मण महासभा ने प्रदेश में 10 हजार से अधिक लोगों के खून से हस्ताक्षर कराकर सेंसर बोर्ड को ज्ञापन भेजा गया है। धरोहर बचाओ समिति के संरक्षक भारत शर्मा ने कहा, रानी पद्मिनी देश की महिलाओं का गौरव हैं। फिल्म से विवादित दृश्य नहीं हटे तो एक दिसम्बर को कर्फ्यू लगाया जाएगा।
VIDEO: पद्मावती: नाहरगढ़ किले पर लटका मिला युवक का शव, पत्थरों पर लिखा- ‘हम सिर्फ पुतले ही नहीं लटकाते’

जयपुर शहर के अध्यक्ष अनिल सारस्वत ने कहा भंसाली ने जिस तरह ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर फिल्म बनाई है उसकी महासभा उसकी कड़े शब्दों में निंदा करती है। महासभा जब तक फिल्म बैन नहीं हो जाती तब तक इस आंदोलन में पूरा योगदान देगी।
ज्ञापन में फिल्म पद्मावती पर देशभर में रोक लगाने की मांग की गई है। महासभा के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने बताया कि 16 नवंबर से राजस्थान के तहसील ग्राम जिला और पंचायत स्तर पर ब्राह्मणों ने फिल्म पद्मावती का विरोध अभियान चलाकर खून से हस्ताक्षर कराए थे।
Photos: पद्मावती… हम सिर्फ पुतले नहीं लटकाते.. लिखकर, नाहरगढ़ परकोटे से झूल गया ये शख्स!

उन्होंने कहा कि फिल्मों में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की जा रही है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महारानी पद्मावती भारत की आन बान शान रही हैं, जिन्होंने 16 हजार महिलाओं के साथ जौहर करके एक बलिदानी का उदाहरण प्रस्तुत किया है। ऐसी महारानी के त्याग को दरकिनार कर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने उनकी छवि को धूमिल कर रहे हैं।

Home / Jaipur / पद्मावती विवाद : दस हजार लोगों के खून से हस्ताक्षरित ज्ञापन सेंसर बोर्ड को भेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो