scriptसंजय लीला भंसाली की बढी मुश्किलें, पद्मावती को लेकर जयपुर कोर्ट में दर्ज हुआ परिवाद | Padmawati Controversy in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

संजय लीला भंसाली की बढी मुश्किलें, पद्मावती को लेकर जयपुर कोर्ट में दर्ज हुआ परिवाद

एसीजेएम कोर्ट 16 में पेश हुआ आज परिवाद

जयपुरNov 20, 2017 / 04:39 pm

pushpendra shekhawat

jaipur
जयपुर। पद्मावती फिल्म के विरोध में जयपुर के एसीजेएम कोर्ट 16 में सोमवार को परिवाद पेश किया गया है। परिवाद में बताया है कि फिल्म में इतिहास से छेडछाड और रानी पद्मनी का अपमान किया गया है। इस संबंध में परिवादी भवानी शंकर शर्मा ने एसीजेएम कोर्ट 16 में परिवाद पेश किया है। परिवादी के वकील फरीद खान ने बताया कि फिल्म निर्माण के दौरान निर्देशक संजय बंसाली ने इतिहास को गलत तरीके से पेश किया है। जिससे राजपूत समाज में काफी रोष है। पूरे प्रदेश में फिल्म के प्रति विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कोर्ट ने परिवाद पर 22 नवंबर को सुनवाई करेगी।

धरना जारी
चित्तौड़गढ़ में फ़िल्म पद्मावती पर रोक की मांग को लेकर सर्व समाज की ओर से दिया जा रहा अनिशचितकालीन घरना सोमवार को 12वे दिन भी जारी रहा। सर्व समाज के कुछ सदस्य ने फिल्म के विरोध में उपवास भी शुरू किया है।

बंद रहे बाजार
पद्मावती फिल्म को लेकर भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा व रायपुर में सर्व समाज के आव्हान पर दोपहर विरोध प्रदर्शन के बाद बाजार करीब 3 घंटे बंद रहे। इस दौरान दोनों कस्बों में विरोध रैली निकाली जा कर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। इस दौरान रायपुर में फिल्म निर्माता निर्देशक संजय भंसाली का पुतला भी फूंका गया।

आक्रोश रैली निकाली
झालावाड़ के खानपुर में फ़िल्म पद्मावती के विरोध में आक्रोश रैली निकाली गई। जय भवानी ग्रुप कोटा के अध्यक्ष अर्जुन सिंह गॉड की अगुवाई में मोटर साइकिल, वाहनों और सैकडों लोगों के साथ रैली शरू हुई। जो कस्बे के मुख्य बाजारों से होती हुई मिनी सचिवालय में पहुंची। यहां पर सभा को संबोधित करते हुए गॉड ने कहा कि फ़िल्म को रिलीज किया तो सिनेमा घरों में आग लगा दी जाएगी। संजय लीला भंसाली ने राजपूत समाज की आन बान और शान बलिदानी रानी पद्मावती का अपमान करने के साथ देश के इतिहास के साथ भी छेड़छाड़ की है जिसे बर्दास्त नही किया जाएगा। बाद में उपखंड अधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो