script

संवाद करने का ढोंग रच रही सरकार: पायलट

locationजयपुरPublished: Jun 11, 2018 08:06:25 pm

Submitted by:

rahul Rahul Singh

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि वो प्रदेश के कमजोर तबकों के प्रति संवेदनहीन हो चुकी है।

sachin

संवाद करने का ढोंग रच रही सरकार: पायलट


जयपुर
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि वो प्रदेश के कमजोर तबकों के प्रति संवेदनहीन हो चुकी है। पायलट ने इसकी कड़े शब्दों में निन्दा की है।
पायलट ने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री चुनावी वर्ष को देखते हुए जगह-जगह संवाद करने का ढोंग रच रही हैं जबकि सच्चाई यह है कि जनता को मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कल एक प्रसूता ने भीषण गर्मी में तपती सडक़ पर शिशु को जन्म दिया, जबकि जच्चा-बच्चा के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे चिकित्सीय दावे खोखले साबित हुए हैं, ना तो समय पर एम्बुलेंस पहुंची और ना ही चिकित्सीय सहायता। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने महिलाओं व बच्चों के हितों को लेकर जिस स्तर पर लापरवाही बरती है उसका ही परिणाम है कि ना तो निर्भया कोष का प्रदेश में इस्तेमाल हुआ है और ना ही महिलाओं के लिए वन स्टॉप क्राईसिस सेंटर हर जिले में खुले हैं जिसकी वजह से शोषण की शिकार महिलाएं सहायता से पूरी तरह से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पॉक्सो एक्ट के तहत् हर जिले में विशेष न्यायालय खोले जाने की भी सरकार ने जिस स्तर पर अनदेखी की है उसके कारण राजधानी को छोडक़र प्रदेश में कहीं भी ऐसे विशेष न्यायालय गठित नहीं किये गये।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के इस रवैये का ही परिणाम है कि महिला उत्पीडऩ एवं बाल यौन शोषण के मामले में प्रदेश शर्मनाक रूप से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जिस स्तर पर समाज के कमजोर तबकों की अनदेखी की है उसका खामियाजा आगामी समय में विधानसभा चुनावों में भाजपा को भुगतना पड़ेगा क्योंकि असुरक्षित वातावरण ने अपराधियों के हौसले बुलंद किये हैं और आमजन को निराश किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो