scriptअब जनता कर देगी भाजपा का सूपड़ा साफ: पायलट | pailet attack to state government | Patrika News

अब जनता कर देगी भाजपा का सूपड़ा साफ: पायलट

locationजयपुरPublished: Mar 31, 2018 07:56:47 pm

Submitted by:

rahul

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने देश व प्रदेश की भाजपा सरकार पर महंगाई बढ़ाने वाली आर्थिक नीतियों को अंजाम देकर आम जनता का शोषण किए जाने की कड़े

sachin

जयपुर
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने देश व प्रदेश की भाजपा सरकार पर महंगाई बढ़ाने वाली आर्थिक नीतियों को अंजाम देकर आम जनता का शोषण किए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के उपचुनावों में भाजपा को जो करारी शिकस्त मिली है उससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा की दमनात्मक व शोषण करने की नीतियों के खिलाफ जनता का आक्रोश चरम पर है और आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा का सूपड़ा साफ होगा।
पायलट ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है और नेचुरल गैस की कीमत में भी दो प्रतिशत की वृद्धि की गई है जिससे पाइप लाइन से गैस उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं पर आर्थिक बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दाम इन दिनों 80 रुपए तक पहुंच चुके है जो बताता है कि सरकार जनता को राहत देने के स्थान पर खजाना भरने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने गत पेयजल की कीमतों में 17 प्रतिशत अप्रत्याशित वृद्धि की थी और प्रतिवर्ष अप्रेल माह में 10 प्रतिशत वृद्धि किए जाने का फैसला लिया था जिसके परिणामस्वरूप पानी की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है जिससे आम उपभोक्ता का घरेलू बजट गड़बड़ाएगा। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी प्रदेश सरकार ने विद्युत दरों में 37 प्रतिशत की विद्युत वृद्धि कर जनता पर आर्थिक बोझ डाला है।
पायलट ने कहा कि अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत् गरीबों को उपलब्ध करवाए जाने वाले आवासों में भी सरकार ने 510 रुपए प्रति वर्गफीट की वृद्धि कर आमजनता के अपने घर के सपने को धराशायी कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जिन नीतियों के तहत् काम कर रही है उसमें जनता का हित कहीं भी नहीं है, राजधानी की पृथ्वीराज नगर योजना व जगतपुरा क्षेत्र की हजारों कॉलोनियों के नागरिक सरकारी उदासीनता के कारण पानी जैसी अतिआवश्यक मूलभूत सेवा से वंचित है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार महंगाई कम करने का दावा कर सत्ता में आयी थी परन्तु सच्चाई यह है कि भाजपा सरकार ने आमजनता को महंगाई के बोझ तले दबाकर उसके शोषण को अंजाम दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो