पाकिस्तानी फायरिंग के बीच कश्मीर में गरजे रक्षामंत्री, कोई रोक नहीं सकता कश्मीर का समाधान

पाकिस्तानी फायरिंग के बीच कश्मीर में गरजे रक्षामंत्री, कोई रोक नहीं सकता कश्मीर का समाधान
पाकिस्तानी फायरिंग के बीच कश्मीर में गरजे रक्षामंत्री, कोई रोक नहीं सकता कश्मीर का समाधान

chandra shekar pareek | Publish: Jul, 20 2019 11:07:15 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

कारगिल विजय (kargil victory) के 20 साल पूरे होने पर जहां रक्षामंत्री (Defence minister) राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कठुआ में शहीदों (Martiers) को नमन किया। वहीं, सीमा पार (Cross Border) से पाकिस्तानी फौज (Pakistan Army) ने सीजफायर तोड़कर छोटे हथियारों से फायरिंग (Firing) करते हुए जमकर मोर्टार बरसाए। शनिवार को बिना उकसावे के फायरिंग से सीमावर्ती इलाकों में दहशत फैल गई है। हालांकि भारतीय सेना ने भी इस हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

कारगिल विजय के 20 साल पूरे होने पर जहां रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में शहीदों को नमन किया। वहीं, सीमा पार से पाकिस्तानी फौज ने सीजफायर तोड़कर छोटे हथियारों से फायरिंग करते हुए जमकर मोर्टार बरसाए। शनिवार को बिना उकसावे के फायरिंग से सीमावर्ती इलाकों में दहशत फैल गई है। हालांकि भारतीय सेना ने भी इस हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।
जम्मू-कश्मीर के दौरे पर कठुआ पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सूबे की सभी समस्याएं हल होंगी और विश्व की कोई भी ताकत इसे रोक नहीं सकती।


यदि कोई बात नहीं चाहता तो...
कश्मीर समस्या को लेकर केंद्र सरकार के कड़े तेवरों को स्पष्ट करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि यदि कोई बातचीत से हल नहीं चाहता है तो फिर हमें पता है कि हालात को किस तरह से संभालना है।


विश्व समुदाय भारत के साथ
कश्मीर में आतंकवाद के मसले पर मीडिया पर सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा कि जिस तरह से पूरी इंटरनैशनल कम्युनिटी एक साथ आ रही है, उससे कश्मीर समेत पूरी दुनिया को ही आतंकवाद से निजात मिल सकेगी।


पुंछ में पाक ने बरसाए गोले
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर मोर्टार दागकर और छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया। सीमापार से गोलाबारी ऐसे दिन हो रही है जब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भारतीय सेना के ऑपरेशन विजय के 20 साल पूरे होने पर कारगिल युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण करने के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं।


सवेरे 9 बजे शुरू हुई फायरिंग
एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, 'करीब नौ बजे पाकिस्तान ने मेंढर सेक्टर में बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी और मोर्टार दागे। प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


लोगों में फैली दहशत
गोलाबारी से नियंत्रण रेखा के आस-पास रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा गया है। पाकिस्तान की ओर से आए दिन इस इलाके में सीजफायर का उल्लंघन होता रहता है।


दो पुल राष्ट्र को समर्पित
राजनाथ सिंह ने कठुआ जिले के उझ और सांबा जिले के बसंतर में सीमा सड़क संगठन की ओर से बनाए गये दो पुलों को भी राष्ट्र को समर्पित किया। अधिकारियों के अनुसार उझ पुल एक किलोमीटर लंबा है और बसंतर पुल 617.4 मीटर लंबा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned