scriptनई पंचायत समितियों के लिए वोटर लिस्ट का काम शुरू | panchayat chunav | Patrika News

नई पंचायत समितियों के लिए वोटर लिस्ट का काम शुरू

locationजयपुरPublished: Dec 10, 2019 10:50:40 am

Submitted by:

rahul

प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई है

voter list

voter list

जयपुर,10 दिसंबर
प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई है। चुनाव जनवरी और फरवरी में होंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने नई और दुबारा से पुनर्गठन पंचायत समितियों व ग्राम पंचायतों के लिए वोटर लिस्ट का पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी कर दिया है। इनका प्रारूप प्रकाशन तय समय में नहीं हो पाया था।
इस कार्यक्रम के अनुसार इनमें वोटर लिस्ट का प्रारूप प्रकाशन अब 16 दिसंबर को होगा, इसी दिन वोटर लिस्ट का वार्डों या मतदान केंद्रों पर पठन किया जाएगा। वोटर लिस्ट से जुड़े दावे और आपत्तियों को पेश करने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर होगी। नाम जुड़वाने या किसी भी तरह के संशोधन के लिए विशेष अभियान 22 दिसंबर को रहेगा। आपत्तियों का निस्तारण 31 दिसंबर तक हो सकेगा। पूरक सूचियों की तैयारी 4 जनवरी तक होगी जबकि वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन अगले साल 6 जनवरी को किया जाएगा।
नाम करा सकते है दर्ज—
जिन मतदाताओं की उम्र 1 जनवरी, 2020 को 18 वर्ष पूरी हो रही है और जो संबंधित वार्ड का सामान्य तौर पर निवासी हो। वे मतदाता प्रारूप वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं। मतदान केन्द्रों पर दावे व आपत्तियां पेश करने के लिए 22 दिसंबर को बीएलओ प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर रहेंगे और आपत्तियां लेंगे। शेष दिनों में ये मतदान केंद्रों पर 2 से 5 बजे तक उपस्थित रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो