scriptगांव की सरकार के लिए आज थमेगा पहले दौर का चुनाव प्रचार | Panchayat Election | Patrika News

गांव की सरकार के लिए आज थमेगा पहले दौर का चुनाव प्रचार

locationजयपुरPublished: Jan 15, 2020 09:44:23 am

Submitted by:

rahul

प्रदेश में गांव की सरकार के लिए पहले दौर का चुनाव प्रचार आज शाम को 5 बजे थम जाएगा।

panchayat election

panchayat election

जयपुर
प्रदेश में गांव की सरकार के लिए पहले दौर का चुनाव प्रचार आज शाम को 5 बजे थम जाएगा। कल उम्मीदवार बगैर शोर शराबे के घर घर जाकर वोट मांगे सकेगा। 17 जनवरी को सुबह आठ बजे से मतदान शुरु हो जाएगा जो शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना होकर नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। आज रात को सभी उम्मीदवार मतदान के लिए कार्यकर्ताओं का मैनेजमेंट देखेंगे।
प्रदेश में अभी तीन चरणों में पंच और सरपंच के चुनाव हो रहे है। पहले इस चुनाव के चार चरण होने वाले थे लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चौथे चरण को स्थगित कर दिया गया है। इसकी तारीख बाद में घोषित की जाएगी। पहले चरण में सरपंच के लिए 17 हजार 242 उम्मीदवार मैदान में है और पंच के लिए 42 हजार 704 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है। वहीं इससे पहले 36 सरपंच और 11035 पंच निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे। अगले दिन 18 जनवरी को उप सरपंच का चुनाव कराया जाएगा।

प्रदेश में पहले चरण में झुंझुनूं और जैसलमेर जिले में चुनाव नहीं कराए जा रहे है। बाकी जिलों में इन चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने पर्यवेक्षकों को तैनात कर दिया है। सुरक्षा बंदोबस्त कर दिए गए है। संवेदनशील मतदान केन्द्रों में ज्यादा सुरक्षा कर्मी लगाए गए है। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं से अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में निर्भीक होकर मतदान करें। पंच और सरपंच के पदों के लिए 22 जनवरी को दूसरा चरण और 29 जनवरी को तीसरा चरण पूरा हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो