scriptकल राज्यभर में पंचायत चुनावों को लेकर जुड़ेंगे नाम | panchayat election rajasthan | Patrika News

कल राज्यभर में पंचायत चुनावों को लेकर जुड़ेंगे नाम

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2019 11:56:09 am

Submitted by:

Sunil Sisodia

 
चलेगा विशेष अभियान, सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बूथों पर रहेंगे बीएलओ, 13 दिसंबर आवेदन की अंतिम तिथि, 3 जनवरी को होगा प्रकाशन
 
 
 

कल राज्यभर में पंचायत चुनावों को लेकर जुड़ेंगे नाम

evm

जयपुर।

राज्य में पंचायत चुनावों को लेकर मतदाता सूची में नाम जोडऩे के चल रहे अभियान के तहत कल रविवार को विशेष अभियान चलेगा। जिसके तहत वार्ड एवं तमदान केन्द्रों पर मतदाता सूचियों को जनता के देखने के लिए रखा जाएगा। जहां मतदाता नाम जोडऩे को लेकर आवेदन कर सकेंगे।
राज्य चुनाव आयोग ने मतदाता सूची में नाम जोडऩे के लिए अंतिम तारीख 13 दिसंबर तय की है। ऐसे में रविवार को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से यदि कोई वंचित रह जाता है, तो वो 13 दिसंबर तक नाम जोडऩे के लिए आवेदन कर सकेगा। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक 1 जनवरी 2020 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवा व युवतियां मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन कर सकेंगे।
इसके लिए रविवार को विशेष अभियान दिवस पर प्रदेश के पंचायत क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ सुबह 10 से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे। अन्य दिवसों में भी बीएलओ दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक मतदान केन्द्रों पर मौजूद रहेंगे।
13 दिसंबर तक प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का निस्तारण कर 29 दिसंबर तक पूरक सूची तैयार की जाएगी। इसके बाद 3 जनवरी 2020 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। इसी मतदाता सूची के मुताबिक राज्य में पंचायत चुनाव होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो