Pandit Deendayal Jayanti : 'पंडित जी' के व्यक्तित्व-कृतित्व को किया जा रहा याद, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया 'नमन'

जयंती पर याद किए जा रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय, भाजपा मुख्यालय पर किया गया 'नमन'

By: Nakul Devarshi

Published: 25 Sep 2021, 02:16 PM IST

जयपुर।

जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर आज प्रदेश भाजपा मुख्यालय में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। नेताओं-कार्यकर्ताओं ने पंडित उपाध्याय की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए वंदन किया।

 

कार्यक्रम में डॉ पूनिया और चंद्रशेखर सहित अन्य नेताओं ने पंडित दीनदयाल के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं से पंडित उपाध्याय के आदर्शों और बताये गए मार्ग का अनुसरण करने का आह्वान किया।

 

गौरतलब है कि पंडित दीनदयाल की इस बार 105वीं जयंती मनाई जा रही है। प्रदेश भर में कई कार्यक्रमों के ज़रिये उन्हें याद किया जा रहा है।

 

'अल्पसंख्यक' टीम ने भी किया 'पंडितजी' को याद

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई गई। जयपुर शहर के घाटगेट क्षेत्र में हुए एक कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मोर्चा जयपुर शहर के सभी पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, वॉर्ड अध्यक्ष और संयोजक, पार्षद और पार्षद प्रत्याशी भी उपस्थित रहे।


कार्यक्रम के दौरान हुई संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के तौर पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान ने पंडित दीनदयाल के व्यक्तित्व पर विचार रखे। उन्होंने पंडित दीनदयाल द्वारा सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक, अंत्योदय, स्वदेशी और छुआछूत दूर करने के क्षेत्र में प्रकाश डाला।

Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned