पं. झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान आज: IIM इंदौर के निदेशक हिमांशु रॉय होंगे मुख्य वक्ता

पत्रिका समूह की ओर से आयोजित पं. झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यानमाला में इस बार मुख्य वक्ता जाने-माने प्रबंध विशेषज्ञ व IIM इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु रॉय होंगे।

By: santosh

Updated: 11 Jan 2021, 08:23 AM IST

जयपुर। पत्रिका समूह की ओर से आयोजित पं. झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यानमाला में इस बार मुख्य वक्ता जाने-माने प्रबंध विशेषज्ञ व IIM इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु रॉय होंगे। इस अवसर पर पत्रिका समूह सृजनात्मक साहित्य पुरस्कार विजेताओं को भी सम्मानित किया जाएगा ।

व्याख्यानमाला व सृजनात्मक साहित्य पुरस्कार वितरण का वर्चुअल समारोह 11 जनवरी को अपरान्ह 3 बजे से होगा। मूर्धन्य पत्रकार और साहित्यकार पं. झाबरमल्ल शर्मा की स्मृति में आयोजित व्याख्यानमाला की शुरुआत वर्ष 1992 में हुई थी। तत्कालीन उपराष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा इस कार्यक्रम की पहली कड़ी में मुख्य वक्ता थे । तब से अब तक कई नामचीन पत्रकार, न्यायविद और सीनियर ब्यूरोक्रेट्स ने इस व्याख्यानमाला में आकर अपने दौर में देश के सामने आए विषयों और मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी।

इस व्याख्यानमाला में आए मूर्धन्य पत्रकारों में मलयालम मनोरमा के मुख्य संपादक के. एम. मैथ्यू, एन. राम, एस. गुरुमूर्ति, परंजय गुहा ठाकुरता, पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त वी. एस. सम्पत, ओपी रावत, उत्तरप्रदेश के पूर्व राज्यपाल बीएल जोशी, IIMC के महानिदेशक के जी सुरेश व इंडियन एक्सप्रेस के चीफ एडिटर राजकमल झा समेत कई ऐसे नाम हैं जिन्होंने व्याख्यानमाला में मुख्य वक्ता के रूप में अपना व्याख्यान देते हुए देश के सम्मुख आ रही चुनौतियों और पत्रकारिता के मानदंडों को अपने नज़रिये से रेखांकित किया। पत्रिका समूह अपने रचनाकारों को प्रोत्साहन देता रहा है। इसके तहत हर वर्ष इसके परिशिष्टों में प्रकाशित कहानियों और कविताओं में से श्रेष्ठ को पुरुस्कार दिया जाता है । यह कार्यक्रम पहले 10 जनवरी को प्रस्तावित था, जो अब 11 जनवरी को हो रहा है ।

समारोह को राजस्थान पत्रिका के फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल और पत्रिका टीवी पर लाइव देखा जा सकेगा ।

Youtube -: https://bit.ly/3ouARxw

Facebook-: https://www.facebook.com/rajasthanpatrika/

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned