scriptPanels of three names of claimants will be handed over to PCC today | पंचायत चुनाव: पीसीसी को आज सौंपे जाएंगे दावेदारों के तीन-तीन नामों के पैनल | Patrika News

पंचायत चुनाव: पीसीसी को आज सौंपे जाएंगे दावेदारों के तीन-तीन नामों के पैनल

गंगानगर, करौली, बारां और कोटा जिले के कांग्रेस प्रभारी पहुंचे जयपुर,तीन तीन नामों के पैनल पर आज मंथन के बाद फाइनल होंगे नाम

जयपुर

Updated: November 30, 2021 12:15:52 pm

जयपुर। प्रदेश के श्रीगंगानगर, करौली, बारां और कोटा जिले में हो रहे पंचायत और जिला परिषद चुनाव मैं कांग्रेस पार्टी की ओऱ से शुरू की गई प्रत्याशी चयन की कवायद को पूरा कर लिया गया है। पार्टी के जिला प्रभारियों और पर्यवेक्षक दावेदारों के वन टू वन साक्षात्कार करके तीन-तीन नामों के पैनल तैयार करके जयपुर पहुंच गए हैं, जहां आज शाम को भी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को तीन तीन नामों का पैनल सौंपेंगे। बताया जा रहा है कि आज महंगाई को लेकर होने वाली तैयारी बैठक के बाद पीसीसी को तीन-तीन नामों के पैनल सौंपा जाएंगे और उसके बाद आज रात पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के निवास पर जिला प्रभारियों के साथ नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

pcc jaipur
pcc jaipur

1 दिसंबर की रात को जारी होगी सूची
इधर 4 जिलों में पंचायतों और जिला परिषद सदस्यों के लिए प्रत्याशियों की सूची प्रदेश कांग्रेस की ओर से 1 दिसंबर की रात को जारी करने के संकेत दिए जा रहे हैं। हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि प्रत्याशी चयन के बाद फाइनल प्रत्याशियों की सूची लेकर ही जिलों के प्रभारी वापस जिलों में जाएंगे और पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल करने के साथ ही उन्हें सिंबल भी सौंपेंगे।

इससे पहले कांग्रेस के जिला प्रभारियों ने पार्टी के स्थानीय विधायकों,मंत्रियों और नेताओं के साथ दावेदारों को लेकर जमीनी फीडबैक लिया था और जिताऊ उम्मीदवारों के नाम मांगे थे, जिस पर जिला प्रभारियों ने भी दावेदारों के वन टू वन मुलाकात की थी। इस पर दावेदारों ने जिला प्रभारियों के समक्ष अपनी अपनी जीत के समीकरण गिनाए थे।

पंचायत चुनाव में पहली बार चली संगठन की
इधर ऐसा पहली बार हो रहा है जब पंचायत चुनाव में टिकट वितरण में संगठन की चल रही है, इससे पहले विधायकों को ही टिकट वितरण में फ्री हैंड दिया गया था, लेकिन प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इस बार साफ कर दिया था कि टिकट वितरण संगठन के हिसाब से होगा।

इन जिला प्रभारियों ने तैयार किए पैनल
वहीं पंचायत और जिला परिषद चुनाव में जिन जिला प्रभारियों ने तीन-तीन नामों के पैनल तैयार किए हैं ।उनमें कोटा जिले संगठन प्रभारी जी आर खटाणा, बारां के जिला संगठन प्रभारी राजेंद्र यादव, करौली के जिला प्रभारी ललित यादव और गंगानगर के प्रभारी जियाउर रहमान के साथ भरतपुर संभाग प्रभारी जितेंद्र सिंह, बीकानेर संभाग प्रभारी नसीम अख्तर ने दावेदारों के नामों के पैनल तैयार किए हैं। गौरतलब है कि 4 जिलों में 106 जिला परिषद सदस्य, 568 पंचायत समिति सदस्य, चार जिला प्रमुख और चार उप जिला प्रमुख, 30 प्रधान और 30 उपप्रधान के लिए चुनाव होना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.