scriptपन्ना में मिला करोड़ों का हीरा | panna mein mila karodon ka heera | Patrika News

पन्ना में मिला करोड़ों का हीरा

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2019 11:53:47 pm

Submitted by:

Amit Pareek

कृष्ण कल्याणपुर में खदान संचालक की खुली किस्मत, मिला 29.46 कैरेट का हीरा
 

पन्ना में मिला करोड़ों का हीरा

पन्ना में मिला करोड़ों का हीरा

पन्ना. पन्ना (मप्र) की रतनगर्भा धरती बेशकीमती हीरा उगलने में देश-दुनिया में विख्यात है। इस धरती पर कब किस मजदूर की किस्मत चमक जाए और वह रातों रात करोड़पति बन जाए इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। ऐसा ही कुछ हुआ बृजेश उपाध्याय के साथ, बृजेश पन्ना (Panna) के बीचोंबीच बड़ा चौराहे पर रहते हैं और लंबे समय से हीरा (diamond) खदान का संचालन करते हैं। लेकिन सालों खदान में हीरा की तलाश करते बीत जाने के बाद शुक्रवार दोपहर इस रत्नगर्भा धरती ने ऐसा नायाब रत्न उगला की ब्रजेश करोड़पति बन गए। जी हां बृजेश को 29.46 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला। जिसे खदान संचालक ने पन्ना पहुंचकर हीरा कार्यालय में जमा करवाया। इस नायाब रत्न की अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।
पन्ना में लगातार मिल रहे कीमती हीरे

जानकारी के मुताबिक पन्ना की इस रत्नगर्भा धरती से पिछले 15 दिन में ढाई करोड़ से ज्यादा के हीरे निकल चुके हैं। पन्ना में किशोर कुमार को पहले 4.04 और फिर 5.69 कैरेट के हीरे मिले थे। इी तरह दो दिन पूर्व समरीन खान को 5.68 कैरेट हीरा मिला था।
सुबह खुली लॉटरी

बृजेश उपाध्याय कृष्ण कल्याणपुर में हीरा खदान का संचालन करते हैं। खदान में सुबह मिट्टी व कंकड़ साफ कर रहे थे। उसी समय उन्हें बड़ा चमकदार नायाब रत्न नजर आया। देखते ही खदान मालिक की आंखों में चमक आ गई। वे खदान से तुरंत हीरा कार्यालय पहुंचे और हीरा जमा करवाया। हीरा अधिकारी आरके पांडेय ने भी हीरा करोड़ों का होने के संकेत दएि हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो