scriptपेन्टोमेथ कैपिटल ने किया 255 करोड़ का राउंड मैनेज | Pantometh Capital managed a round of 255 crores | Patrika News

पेन्टोमेथ कैपिटल ने किया 255 करोड़ का राउंड मैनेज

locationजयपुरPublished: Nov 29, 2022 12:21:41 am

Submitted by:

Jagmohan Sharma

इंवेन्टिस रिसर्च कंपनी

jaipur

पेन्टोमेथ कैपिटल ने किया 255 करोड़ का राउंड मैनेज

नई दिल्ली. पेन्टोमेथ कैपिटल ने इंवेन्टिस रिसर्च कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (इन्वेंटिस, कंपनी) और शेयरधारकों के लिए रु. 255 करोड़ का प्राइवेट प्लेसमेन्ट राउन्ड मैनेज किया। प्लुटस वेल्थ मेनेजमेन्ट एलएलपी के मेनेजिंग पार्टनर अर्पित खंडेलवाल ने कंपनी में प्रारंभिक दौर में रु. 225 करोड़ निवेश किए है, जबकि इंडिया इन्फ्लेक्शन ओपोच्युनिटी फंड ने कंपनी के कुछ वर्तमान शेयरधारकों द्वारा ऑफर किए गए बाकी के रुपए 30 करोड़ का हिस्सा खरीदकर दूसरे राउंड में निवेश किया है। पेन्टोमेथ कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड ने प्राइवेट प्लेसमेन्ट राउन्ड के लिए एकमात्र इन्वेस्टमेन्ट बेन्कर के रुप में भूमिका निभाई। इन्वेंटिस की उत्पादन सुविधाएं नागपुर के बुटीबोरी में स्थित है। इन्वेंटिस रिसर्च केन्द्रित स्पेशियल्टी केमिकल उत्पादक है जो कस्टम सिन्थेसिस और मेन्युफेक्चरिंग (सीएसएम) पर ध्यान केन्द्रित किए हुए है। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में विविधता है, जिसमें फसल-सुरक्षा/फार्मास्युटिकल अनुप्रयोगों के साथ-साथ अन्य विशेष क्षेत्रों में उपयोग किए जाने वाले उन्नत इंटरमीडिएट्स और एक्टिव्स शामिल हैं। कंपनी ने 17 एकड़ से अधिक अतिरिक्त भूमि का अधिग्रहण किया है जिसमें 30 अतिरिक्त उत्पादन ब्लॉक रखे जा सकते हैं। अप्रेल, 2022 में पेन्टोमेथ ग्रुप ने अपने पहले क्लोज-एन्डेड सिरीज में रुपए 500 करोड एकत्रित करने के लक्ष्यांक से प्री-आइपीओ फंड इन्डिया इन्फ्लेक्शन ओपोर्च्युनिटी फंड के पहले क्लोजिंग की घोषणा की थी।
इन्वेंटिस कई वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं का एक महत्वपूर्ण सदस्य है, जिसे राजस्व का महत्वपूर्ण हिस्सा अर्जित करने का गौरव है। ऐसे रसायनों के लिए पूरी दुनिया में इन्वेंटिस एकमात्र निर्माता है। इन्वेंटीज ने नागपुर के पास 7 एकड़ भूमि में फैले स्थित 5 (पांच) अत्याधुनिक उत्पादन ब्लॉक्स और अनुसंधान एवं विकास सुविधाओं द्वारा समर्थित जटिल रसायन और सामग्रियों की आवश्यकता वाले स्पेशियल्टी केमिकल्स के विकास और निर्माण के लिए इन-हाउस क्षमताओं का निर्माण किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो