script‘नो स्कूल, नो फीस, नो ऑनलाइन क्लास’ की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे अभिभावक | Parents demand waiver on school fees | Patrika News

‘नो स्कूल, नो फीस, नो ऑनलाइन क्लास’ की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे अभिभावक

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2020 04:57:46 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

प्रदेशभर में निजी स्कूलों के खिलाफ मौन प्रदर्शन

'नो स्कूल, नो फीस, नो ऑनलाइन क्लास' की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे अभिभावक

‘नो स्कूल, नो फीस, नो ऑनलाइन क्लास’ की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे अभिभावक

जयपुर। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के 6 से अधिक जिलों में आज निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों के चल रही ‘नो स्कूल नो फीस नो ऑनलाइन क्लास’ मुहिम के तहत बड़ी संख्या में अभिभावक स्वयं के नेतृत्व में पहली बार खुलकर सड़कों पर उतरे। इस दौरान अभिभावकों ने स्कूलों के बाहर, प्रमुख चौराहों और मुख्य मार्गों पर सोश्यल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए 10-10, 5-5 की संख्या में एकजुट होकर प्रदेश के 50 से भी अधिक स्थानों पर निजी स्कूलों की मनमर्जी के खिलाफ हाथों में स्लोगन लेकर मौन विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही राज्य सरकार से अभिभावकों पर वर्तमान परिस्थिति के अंदर ध्यान देने की अपील की।
राजधानी जयपुर में मानसरोवर के थड़ी मार्किट, रिद्धि-सिद्धि चौराहा त्रिवेणी नगर, सेंट जेवियर्स स्कूल सी-स्किम, एमपीएस स्कूल, एमजीडी स्कूल अजमेरी गेट, जीआर ग्लोबल (बालाजी केम्पस) बैनाड़ रोड़, जगतपुरा रेलवे फाटक, कमल एंड कंपनी टोंक रोड़, मामा का होटल जवाहर नगर, फुलेरा, चौमूं, चाकसू सहित जोधपुर, बीकानेर, राजसमंद, चितौड़गढ़, भीलवाड़ा आदि जिलों में भी अभिभावकों ने विरोध—प्रदर्शन भाग लिया।
कार्यक्रम संयोजक अभिषेक जैन बिट्टू और अरविंद अग्रवाल ने बताया कि भारतवर्षीय अभिभावक संघ ने सोमवार को सुबह 9 बजे से 10 बजे तक स्कूलों की मनमर्जी और कोरोना काल की स्कूल फीस माफ करने को लेकर विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया था, जिसमें राजधानी जयपुर सहित 6 जिलों के पीड़ित अभिभावक शामिल हुए ओर मौन विरोध—प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान अभिभावक अभिभावकों ने ‘नो स्कूल नो फीस नो ऑनलाइन क्लास’, ‘जब तक है कोरोना महामारी, तब तक मजबूरी समझे हमारी’, ‘जब तक स्कूल नहीं, तब तक फीस नहीं’, कोरोना महामारी की है मार, अभिभावकों का अब तो ध्यान रखें स्कूल और सरकार’ जैसे स्लोगनों को हाथों में लहराकर विरोध प्रदर्शन किया।
सहसंयोजक संजय गोयल ने आरोप लगाया कि अभिभावक लगातार अपनी मजबूरी सरकार और निजी स्कूल प्रशासन को बता रही है। इसके बावजूद ना सरकार सुनने को तैयार है ना प्रशासन सुनने को तैयार है। इसके उलट स्कूल प्रशासन लगातार अभिभावकों को धमकियां देकर डरा-धमका रहे हैं कि स्कूल फीस जमा नही करवाई गई तो बच्चों को ऑनलाइन क्लास ज्वॉइन नहीं करने दिया जाएगा। इस बीच अभिभावकों और विभिन्न संगठनों ने दो महीने के दौरान मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री सहित प्रदेशभर के विभिन्न विधायको और सांसदों को ज्ञापन देकर अपनी पीड़ा बताई, लेकिन हर जगह केवल आश्वासन ही मिला, न्याय अभी तक नहीं मिला।
संयोजक अभिषेक जैन बिट्टू व संघ सदस्य मनीष विजयवर्गीय ने कहा कि अखिल भारतीय अभिभावक संघ राज्य सरकार से अपील करती है कि वह अभिभावकों के सम्मान की रक्षा के लिए आगे आए अन्यथा अभिभावकों को जनांदोलन और आमरण अनशन का सहारा लेना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो