script

निजी स्कूलों की फीस वसूली का अभिभावकों ने किया विरोध

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2020 07:10:37 pm

कोरोना संकट के चलते स्कूलों को बंद रखने के निर्देश के बावजूद ऑनलाइन कक्षाएं लगाने के नाम पर काफी प्राइवेट स्कूल ( private schools ) अभिभावकों ( Parents ) से फीस ( fees ) जमा करवाने के लिए कह रहे हैं।

eduction.jpg

जयपुर
No school, No fees : कोरोना संकट के चलते स्कूलों को बंद रखने के निर्देश के बावजूद ऑनलाइन कक्षाएं लगाने के नाम पर काफी प्राइवेट स्कूल ( private schools ) अभिभावकों ( Parents ) से फीस ( fees ) जमा करवाने के लिए कह रहे हैं। अभिभावक स्कूल नहीं खुलने तक फीस देने के मूड में नहीं है। यही कारण है कि शहर में इन दिनों नो स्कूल, नो फीस की मांग के साथ अभिभावकों के संगठन प्राइवेट स्कूलों के सामने अपना विरोध जता रहे हैं।
नो स्कूल नो फीस की मांग को लेकर शनिवार को शहर में विद्याधरनगर और कालवाड़ रोड स्थित निजी स्कूलों पर अभिभावकों ने प्रदर्शन करके विरोध जताया। इस दौरान अभिभावकों ने हाथों में स्लोगन लिखी हुई तख्तियां लेकर फीस नहीं लेने, ऑनलाइन क्लासेज बंद करने समेत अन्य कई मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी भी की। लॉकडाउन के बाद अनलॉक शुरू होते ही अब अभिभावक स्कूल खुलने तक कोई फीस नहीं लिए जाने की मांग को लेकर एक के बाद एक शहर के निजी स्कूलों पर एकत्रित होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कई नामी स्कूलों पर अभिभावक प्रदर्शन करके अपना विरोध भी जता चुके हैं।

हाल ही में प्रतापनगर और मालवीय नगर स्थित निजी स्कूलों पर भी प्रदर्शन किया जा चुका है। तिलक नगर स्थित एक निजी स्कूल पर भी अभिभावकों ने फीस को लेकर शुक्रवार को विरोध जताया था। अभिभावकों का कहना है कि जब तक स्कूल नहीं खुल जाते हैं, तब तक कोई फीस उनसे नहीं वसूली जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो