scriptनेक्सटजेन लीडरशिप प्रोग्राम मरियम जैदी का चयन | Parents will besiege the education complex regarding the fee issue | Patrika News

नेक्सटजेन लीडरशिप प्रोग्राम मरियम जैदी का चयन

locationजयपुरPublished: Jul 29, 2021 09:55:22 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

नेक्सटजेन लीडरशिप प्रोग्राम मरियम जैदी का चयन

 फीस मुद्दे को लेकर अभिभावक करेंगे शिक्षा संकुल का घेराव

फीस मुद्दे को लेकर अभिभावक करेंगे शिक्षा संकुल का घेराव

अन्तरराष्ट्रीय इन्सोल्वेंसी संस्थान, वर्जीनिया, यूएसए की ओर से अपने नेक्सटजेन लीडरशिप प्रोग्राम के लिए भारत से मरियम जैदी का चयन किया गया है। जैदी दुनियां के उन चुनिंदा 120 लोगों में से है, जिनका चयन इस प्रोग्राम के लिए किया गया है। जैदी मूलत: जयपुर की रहने वाली है और मुम्बई हाईकोर्ट में प्रेक्टिस करती हैं। वे एक विवाद समाधान अधिवक्ता हैं जो वाणिज्यक, सिविल इन्सोल्वेंसी मामलों मे ं विषेषज्ञता रखती है। वह अक्टूबर 2021 में न्यूयार्क में होने वाले अगले लीडरशिप प्रोग्राम में सम्मिलित होगी। ग़ौरतलब है कि अन्तरराष्ट्रीय इन्सोल्वेंसी संस्थान दुनिया के उन चुनिंदा वकीलों,न्यायविदों, शिक्षाविदों और वित्तीय विशेषज्ञों का इस प्रोग्राम के लिए चयन करता है जिन्होने इन्सोल्वेंसी के क्षेत्र में अपना विशिष्ट योगदान दिया हो। भारत से जैदी का इसमें चयन होना भारत और राजस्थान के लिए गौरव की बात है।
उनके पिता हैदर अली ज़ैदी भारतीय पुलिस सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी हैं तथा उनकी माता डॉ.ऱाना ज़ैदी जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी में अंगे्रजी की प्रोफेसर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो