scriptसड़क पर पार्किंग, दुर्घटना को न्योता | parking on the road, invitation to accident | Patrika News

सड़क पर पार्किंग, दुर्घटना को न्योता

locationजयपुरPublished: Feb 02, 2016 11:52:00 pm

Submitted by:

Abhishek sharma

सिरसी-बेगस रोड को ट्रक चालकों ने पार्किंग बना लिया है। निमेड़ा गांव के
पास स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड के सेल यार्ड में आने वाले ट्रक सड़क
के दोनों ओर करीब आधा किलोमीटर तक खड़े रहते हैं। इन ट्रकों से लोहे के
सरिये व एंगल बाहर निकले रहते हैं और सरियों पर लाल कपड़ा बंधा होता है और
ना ही अन्य कोई संकेतक लगाते हैं। इससे राहगीर एवं वाहन चालकों को हमेशा
दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

सिरसी-बेगस रोड को ट्रक चालकों ने पार्किंग बना लिया है। निमेड़ा गांव के पास स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड के सेल यार्ड में आने वाले ट्रक सड़क के दोनों ओर करीब आधा किलोमीटर तक खड़े रहते हैं। इन ट्रकों से लोहे के सरिये व एंगल बाहर निकले रहते हैं और सरियों पर लाल कपड़ा बंधा होता है और ना ही अन्य कोई संकेतक लगाते हैं। इससे राहगीर एवं वाहन चालकों को हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।
झगडऩे लगते हैं चालक
झोटवाड़ा भाजपा युवा मोर्चा सूरज शर्मा, झोटवाड़ा उपप्रधान प्रकाश वर्मा एवं सिंवार मोड़ व्यापार मण्डल अध्यक्ष राजेश देगड़ा ने बताया कि सड़क पर खड़े रहने वाले ट्रकों से कई बार हादसे भी हो चुके हैं। कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त भी हो चुके हैं। चालकों को ट्रक खड़ा करने से मना करते हैं तो झगडऩे लगते हैं। झोटवाड़ा सरपंच संघ धर्मेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने भांकरोटा पुलिस व परिवहन विभाग को ज्ञापन भेजकर ट्रक चालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
इधर, सर्विस लाइन पर कब्जा
बड़ के बालाजी . जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर बनाई गई सर्विस लेन पर ठिकरिया गांव के पास स्थित एक फोर व्हीलर कंपनी में वाहन लेकर आने वाले कंटेनर खड़े रहते हैं। इससे डेढ़ से दो किलोमीटर तक लाइन लग जाती है। इस कारण सर्विस लेन से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानी होती है। दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। इस संबंध में टोल वसूल कर रही जीवीके एक्सप्रेस-वे कम्पनी को भी कई बार अवगत कराया गया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो