scriptअन्तर्कलह टालने के लिए दलों ने उतारे एक से अधिक उम्मीदवार | Parties fielded more than one candidate to avoid discord | Patrika News

अन्तर्कलह टालने के लिए दलों ने उतारे एक से अधिक उम्मीदवार

locationजयपुरPublished: Nov 22, 2019 01:29:01 am

Submitted by:

Ankit

49 निकायों में 155 प्रत्याशी मैदान में

अन्तर्कलह टालने के लिए दलों ने उतारे एक से अधिक उम्मीदवार

अन्तर्कलह टालने के लिए दलों ने उतारे एक से अधिक उम्मीदवार


– मेयर-सभापति बनने के लिए लगी लाइन


जयपुर. प्रदेश के 49 निकायों में सदस्यों के चुनाव के बाद अध्यक्ष पद के लिए घमासान की स्थिति बन गई है। राजनीतिक दलों ने अन्र्तकलह टालने के लिए ’यादातर निकायों में एक से अधिक प्रत्याशियों से नामांकन भरवाए हैं। हालांकि अभी तक दलों के आधिकारिक सिंबल जमा नहीं किए गए हैं, केवल नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। आखिरी दिन गुरुवार तक 49 निकायों में 155 उम्मीदवारों ने 194 नामांकन पत्र भरे।
इससे पूर्व पहले दिन 5 और दूसरे दिन 189 नामांकन पत्र भरे गए। इनकी संवीक्षा शुक्रवार को रिटर्निंग अधिकारी संबंधित नगरीय निकाय कार्यालय में करेंगे। नामांकन पत्र 2& नवंबर को अपराह्न 3 बजे तक वापस लिए जा सकेंगे। ऐसे में अब राजनीतिक दल आपसी समझाइश से उम्मीदवारों की नाम वापसी करवाएंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि 26 नवंबर को दोपहर 10 से 2 बजे तक अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतगणना करवाई जाएगी।
————————————————————-
यहां भाजपा व कांग्रेस ने नहीं उतारे प्रत्याशी
अजमेर जिले की पुष्कर नगर पालिका में कांग्रेस ने प्रत्याशी नहीं उतारा। यहां केवल दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरे हैं। भाजपा की ओर से कमल किशोर ने नामांकन पत्र दाखिल किया जबकि रविकांत पाराशर ने निर्दलीय नामांकन पत्र भरा। कांग्रेस यहां निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने की तैयारी कर रही है। ब्यावर में कांग्रेस ने 6 प्रत्याशी उतारे हैं। भाजपा ने 49 निकायों में से 48 जगह प्रमुख पद के लिए प्रत्याशी खड़े किए हैं। मकराना में निर्दलीय को समर्थन दिया है।
अजमेर में कांग्रेस ने तीनों निकायों में खेला निर्दलीयों पर दांव

अजमेर. जिले में पुष्कर, नसीराबाद नगर पालिका एवं ब्यावर में भाजपा ने अपने प्रत्याशी खड़े किए जबकि कांग्रेस ने तीनों जगह निर्दलीयों को अध्यक्ष पद के लिए समर्थन दिया है। ब्यावर में निर्दलीय को कांग्रेस के सिम्बल पर उतारा गया है। पुष्कर में भाजपा से निवर्तमान अध्यक्ष कमल पाठक ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरा जबकि कांग्रेस ने भाजपा से बगावत कर निर्दलीय नामांकन भरने करने वाले रविकांत पाराशर को समर्थन दिया है। नसीराबाद पालिका में भाजपा से अनिता मित्तल और सरोज बिस्सा ने नामांकन भरा है। निर्दलीय प्रत्याशी शारदा मित्तवाल ने कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर नामांकन दाखिल किया है। ब्यावर नगर परिषद में सभापति के लिए भाजपा से नरेश कनौजिया ने नामांकन भरा जबकि कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर निर्दलीय गोविन्द पंडित ने नामांकन पत्र भरा है। ब्यावर में कांग्रेस की ओर से घनश्याम फुलवारी, राजेन्द्र चुनगारिया, करुणा जावा, दिनेश बैरवा तथा निर्दलीय भारत बाघमार ने भी नामांकन दाखिल किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो