रोडवेज के ऐप से टिकट कराने पर पैसे कट रहे

आरएसआरटीसी के ऐप से टिकट बुकिंग करने पर यात्रियों से हो रहा धोखा, बस में सीट नहीं मिल रही

 

By: Amit Pareek

Published: 14 Sep 2020, 09:36 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर. रोडवेज यात्रियों को ऑनलाइन टिकट कराने पर जोर दे रहा है। यहां तक कि ऑनलाइन टिकट कराने पर पांच फीसदी तक कैशबैक का ऑफर दिया जा रहा है। लेकिन रोडवेज ऐप से टिकट कराने पर यात्रियों को धोखा दिया जा रहा है। ऐप से टिकट कराने पर यात्रियों को सीट बुक हो रही हैं, वहीं टिकट के पैसे कट रहे हैं। लेकिन बस में जाने पर यात्रियों को सीट नहीं दी जा रही है। सीट दूसरे यात्रियों को दी जा रही है। मजबूर होकर यात्री खिड़की से टिकट लेकर यात्रा कर रहे हैं। पूरी प्रक्रिया में एक ओर यात्रियों से फर्जीवाड़ा हो रहा है तो दूसरी ओर दो बार टिकट के पैसे लिए जा रहे हैं।

ये आई परेशानी सामने
-मुकेश शर्मा ने जयपुर से खेडली के लिए दो टिकट रोडवेज के ऐप से बुक कराई। उन्हें टिकट नंबर 222871120 जारी किया गया। बस में सीट नंबर 17 और 18 दी गई। तयशुदा दिन जब वे निर्धारित समय सुबह साढ़े सात बजे नारायण सिंह सर्कल पहुंचे तो बस में सीट पर पहले से यात्रियों को टिकट जारी कर दिया गया। बुकिंग विंडो पर पूछताछ में पता चला कि उनका ऐप से टिकट ही बुक नहीं हुआ। ऐसे में उन्होंने फिर से पैसे देकर टिकट लिया।
-अलवर निवासी रोहिताश के साथ ही ऐसा ही फर्जीवाड़ा हुआ। अलवर से जयपुर के लिए ऐप से टिकट बुक किया। तय समय पर स्टैंड पहुंचे लेकिन बस में परिचालक ने दूसरे यात्रियों को सीट दे दी गई। इतना ही नहीं यात्रियों को विंडो से टिकट जारी किया। ऐसे में उन्होंने वापस टिकट लिया।

तकनीकी गड़बड़ी हो सकती है
कोरोना काल में लोग कतार से बचने के लिए ऑनलाइन टिकट करा रहे हैं। बस स्टैंड पर खिड़की पर कतार में लगने से संक्रमण का खतरा बना रहता है। ऐसे में रोडवेज की ओर से यात्रियों को सुविधा नहीं दी जा रही है। सवाल उठता है कि कोरोना काल में यात्रियों को राहत कैसे मिलेगी। उधर, रोडवेज प्रशासन का कहना है कि
टिकट बुक होने के बाद सीट लॉक हो जाती है। लेकिन कोई तकनीकी समस्या है तो इसे दिखवाकर सुधार किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned