scriptPatrika And Forti Women Wing Lets Talk Show Organise | लेट्स टॉक शो: सेलिब्रिटीज की सामाजिक जिम्मेदारियों को लेकर क्या बोले जयपुर के सेलेब्रिटी, एडिशनल पुलिस कमिश्नर लांबा ने दिया सक्सेस मंत्र... | Patrika News

लेट्स टॉक शो: सेलिब्रिटीज की सामाजिक जिम्मेदारियों को लेकर क्या बोले जयपुर के सेलेब्रिटी, एडिशनल पुलिस कमिश्नर लांबा ने दिया सक्सेस मंत्र...

पत्रिका और फोर्टी वीमन विंग की ओर से आयोजित हुआ लेट्स टॉक शो

कार्यक्रम का विषय 'सामाजिक मूल्यों के निर्माण के लिए नैतिक रूप से सुप्रसिद्ध शख्सियतें कितनी जिम्मेदार/जवाबदेह?' रखा गया।

 

जयपुर

Published: December 18, 2021 01:12:46 pm

जयपुर. 'किसी भी सेलिब्रिटी की पर्सनल और पब्लिक लाइफ सिक्के के दो पहलू की तरह हैं, जो एक दूसरे से अलग नहीं हो सकते हैं। ऐसे में पब्लिक को हक है कि वह सेलिब्र टी की पर्सनल लाइफ में भी झांक सकती है। दूसरी ओर पब्लिक को सेलिब्रिटी के काम और उसके हार्डवर्क को फॉलो करना चाहिए और उसके नकारात्मक कार्य को नकार देना चाहिए' ये कहना है एडिश्नल पुलिस कमिश्नर (क्राइम) अजयपाल लांबा का। जो शुक्रवार को पत्रिका, फोर्टी वीमन विंग और सेपियंस टीम ओर से जयमहल पैलेस होटल के दरबार हॉल में आयोजित लेट्स टॉक शो में मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे थे।
सेलिब्रिटी के काम-हार्डवर्क को करें फॉलो, उनके नकारात्मक काम नकारें - अजयपाल लांबा
सेलिब्रिटी के काम-हार्डवर्क को करें फॉलो, उनके नकारात्मक काम नकारें - अजयपाल लांबा
सेलिब्रिटी के काम-हार्डवर्क को करें फॉलो, उनके नकारात्मक काम नकारें - अजयपाल लांबाटॉक शो का विषय 'सामाजिक मूल्यों के निर्माण के लिए नैतिक रूप से सुप्रसिद्ध शख्सियतें कितनी जिम्मेदार/जवाबदेह?' था। टॉक शो की शुरूआत में विंग सैकेट्री अलका अग्रवाल और पब्लिशर प्रशान्त गुप्ता ने पौधे देकर सभी का स्वागत किया।
11.jpgइस दौरान वक्ता के रूप में शामिल हुईं आईएनआईएफडी डायरेक्टर कमला पोद्दार ने कहा कि कई बार मशहूर शख्सियतें हमारे सामने पॉजिटिव छवि लिए होती है, लेकिन उसके मुखोटे के पीछे नेगेटिव चेहरा छिपा हुआ है। ऐसे में हमें देखभाल कर अपनी आदर्श शख्सियत चुनना चाहिए। इस मामले में पेरेंट्स को बच्चों की मदद करनी चाहिए।
55.jpgअभिनेता ऋषि मिग्लानी ने कहा कि आपका रोल मॉडल परदे के सामने जो कह रहा है, केवल उसे फॉलो करना है। हर अच्छा काम करने वाला इंसान किसी भी उम्र का हमारा आदर्श बन सकता है। ऐसे में जिम्मेदारी हमारी है कि हम किस मामले में किस व्यक्ति को अपना आदर्श बनाते हैं।
66.jpgपरिष्कार इंटरनेशनल कॉलेज की डायरेक्टर डॉ. सविता पाईवाल ने कहा कि पब्लिक ही एक आम व्यक्ति को शख्सियत बनाती है। ऐसे में इन शख्सियतों को भी नैतिक मूल्यों की पालना करना चाहिए। उन्हें कोई ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जिससे पब्लिक में गलत संदेश जाए।
52.jpgविंग प्रेसीडेंट नेहा गुप्ता ने बताया कि फोर्टी वीमन विंग कि ओर से हर माह इस तरह टॉक शो का आयोजन किया जाता है। जिसमें समसामयिक विषयों पर चर्चा की जाती है। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में महारत रखने वाले लोगों को वक्ता के रूप में शामिल किया जाता है।
44.jpgडिजायनर प्रियांशी ने कहा कि कोई भी शख्सियत हमसे यह नहीं कहती कि 'मुझे आपका रोल मॉडल बना लो'। ये चुनाव हमारा स्वंय का होता है। ऐसे में हमें सूझबूझ से काम लेना चाहिए। शख्सियत की कोई भी एक खास खूबी हमारा आदर्श बनने के लिए काफी होती है।
सेलिब्रिटी के काम-हार्डवर्क को करें फॉलो, उनके नकारात्मक काम नकारें - अजयपाल लांबावरिष्ठ शिक्षाविद् राघव प्रकाश ने कहा कि वर्तमान में पूरे विश्व में ही सांस्कृतिक पतन हो रहा है। चारों ओर केवल पैसे का बोलबाला है। पैसा ही समाज और संस्कृति के केन्द्र में आ बैठा है और सभी संबंधों व संस्कृति को खत्म कर रहा है। इन हालातों में हमें पश्चिमी संस्कृति से बचना होगा और भारतीय संस्कृति को बचाना होगा। नैतिक मूल्यों की गिरावट का जिम्मेदार किसी एक व्यक्ति या वर्ग को नहीं ठहराया जाना चाहिए।
सेलिब्रिटी के काम-हार्डवर्क को करें फॉलो, उनके नकारात्मक काम नकारें - अजयपाल लांबाविंग की वाइस प्रेसिडेंट डॉ सुनीता शर्मा ने कहा कि अमूमन बॉलीवुड एक्टर, खिलाड़ी और फैशन जगत की शख्सियतें ही लोगों का आदर्श बन पाती हैं। जबकि कुछ ईमानदार नौकरशाह और सामाजिक कार्यकर्ता भी इतने काबिल होते हैं कि वह भी आमजन का आदर्श बन सकते हैं। लेकिन चकाचौंध में वह कहीं न कहीं गौण हो जाते हैं। ऐसे में जब हमें अपने आदर्श की तलाश हो तो हम हर क्षेत्र की शख्सितों पर नजर डालें।
सेलिब्रिटी के काम-हार्डवर्क को करें फॉलो, उनके नकारात्मक काम नकारें - अजयपाल लांबासामाजिक कार्यकर्ता मनीष कासलीवाल ने कहा कि बच्चों के लिए सबसे पहले उनके माता पिता ही आदर्श होते हैं। इसी उम्र में यदि मां बाप बच्चों को झूठ बोलना सिखा देते हैं तो कहीं न कहीं बच्चे को भी झूठ बोलना सरल लगने लगता है। यहीं से बच्चे में नैतिक मूल्यों के पतन की शुरूआत हो जाती है। वरिष्ठ आरएएस कहा कि कि रोड मॉडल के चुनाव के लिए हमें स्वंय जागरुक होना होगा। एक आम आदमी की तरह सेलिब्रिटी में भी अच्छाईयां और बुराईयां दोनों होती हैं। लेकिन हमें अपनी आदर्श सेलेब्रिटी की केवल अच्छाईयों को ही ग्रहण कराना चाहिए। इस दौरान असवाल ने सभी को धन्यवाद भी ज्ञापित किया।
33.jpg'पत्रिका ही ऐसा अखबार जिसे ड्राइंग टेबल पर रख सकते हैं'

कार्यक्रम में वक्ताओं ने सेलिब्रिटी की खबरों के चयन को लेकर कई मीडिया संस्थानों (पत्रिका नहीं) पर भी सवाल उठाए। इस बीच कार्यक्रम में एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने कहा कि वर्तमान में राजस्थान पत्रिका ही ऐसा अखबार है, जिसे हम अपने घर के ड्राइंग टेबल पर रख सकते हैं। इस दौरान उन्होंने पत्रिका की विश्वसनीयता और सरोकार के कार्यों की सराहना भी की। कार्यक्रम में सौरभ सोमानी समेत अन्य लोगों ने अपनी बात रखते हुए वक्ताओं से विभिन्न सवाल भी किए। शो का मॉडरेशन फोर्टी वीमन कि वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सुनीता शर्मा और शैलेन्द्र शर्मा ने किया।
2_2.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

बेटी का जुल्म-बुजुर्ग ने जेब से निकालकर बताई दाढ़ी और नाखून, छलक उठे गम के आंसूयहां PWD का बड़ा कारनामा, पेयजल पाइप लाइन के ऊपर ही बना रहे ड्रेनेज सिस्टम, गुस्साए विधायक ने की सीएम से शिकायतमोदी की लीडरशिप से वैक्सीन का रिकार्ड बनाया भारत ने: पूनियाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: जानें बीजेपी में भगदड़ का पूर्वांचल की सियासत पर क्या होगा असरसीएम और यूडीएच मंत्री के जिलों में पार्षदों का मनोनयन, जयपुर को अब भी इंतजारमंगल ग्रह 42 दिन तक धनु राशि में करेगा गोचर, 7 राशि वालों का चमकाएगा करियरUP Elections : अखिलेश का मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने 'हिंदू पहले' की नीति अपनाईभाजपा की सूची जारी होने के बाद प्रत्याशी के विरोध में पूर्वांचलियों का हंगामा, झड़प के बाद आधा दर्जन हिरासत में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.