'स्पॉट द एरर' एक्टिविटी सिखाएगी ग्रामर का सही यूज

'स्पॉट द एरर' एक्टिविटी सिखाएगी ग्रामर का सही यूज

Jaya Sharma | Publish: Apr, 23 2019 08:01:35 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

'समर बुक चैलेंजÓ का उत्साह चरम पर

जयपुर. पत्रिका प्लस की खास पहल समर बुक चैलेंज का चौथा सप्ताह चल रहा है। इस पूरे वीक स्टूडेंट्स को न सिर्फ एक नई बुक पढऩी है, बल्कि उनमें से नए वड्र्स को भी सीखना है। बच्चों को रविवार को होने वाले समर बुक चैलेंज के सेशन में बुक को रीड करना होगा। सेशन में डिफरेंट-डिफरेंट क्रिएटिव एक्टिविटीज होंगी, जिसमें एक 'स्पॉट द एररÓ एक्टिविटी होगी। इस एक्टिविटी के तहत बच्चे ग्रामर का सही इस्तेमाल करना समझ पाएंगे। बच्चों को यह भी ध्यान रखना है कि उन्हें इस बार सेशन में एक स्मॉल नोटबुक और पैन लेकर आना है। सेशन का वैन्यू पत्रिका प्लस के आगामी अंकों में सूचित कर दिया जाएगा।

.....

 

समर बुक चैलेंज के दौरान बच्चे फिक्शन, नॉन फिक्शन, पंचतंत्र की कहानियां, कॉमिक्स और पौराणिक कथाओं को भी पढ़ रहे हैं। बच्चों ने 'हेइदी, अ टेल ऑफ टू सिटीज, लिटिल वुमन, ब्लैक ब्यूटीÓ, 'द वोलोकनो फायरÓ, 'शिक्षाप्रद मनोरंजक कहानियांÓ, 'हग अ ट्री जेरोनिमोÓ, 'मंकी पजलÓ और 'फ्रॉग एंड टोड और फै्रंड्सÓ सरीकी बुक्स पढ़ीं है। बच्चों में समर बुक चैलेंज के इंतजार का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है, इस साल यहां पिछले वर्ष के स्टूडेंट्स भी बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned