scriptपटवारी-आरएएस परीक्षा : किरोड़ी मीणा का तंज, बोले बेरोजगारों की ये कैसी परीक्षा ? | Patwari RAS Exam Centre Karwa choth Kirodi Lal Meena Cm Gehlot | Patrika News

पटवारी-आरएएस परीक्षा : किरोड़ी मीणा का तंज, बोले बेरोजगारों की ये कैसी परीक्षा ?

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2021 06:15:24 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

सांसद किरोड़ी मीणा ने राज्य सरकार के परीक्षा सिस्टम पर एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि पटवारी व आरएएस भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के नाम पर अभ्यर्थियों को सैकड़ों किलोमीटर दूर परीक्षा केंद्र आवंटित कर दिए गए हैं। यह सरासर गलत है।

पटवारी-आरएएस परीक्षा : किरोड़ी मीणा का तंज, बोले बेरोजगारों की ये कैसी परीक्षा ?

पटवारी-आरएएस परीक्षा : किरोड़ी मीणा का तंज, बोले बेरोजगारों की ये कैसी परीक्षा ?

जयपुर।

सांसद किरोड़ी मीणा ने राज्य सरकार के परीक्षा सिस्टम पर एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि पटवारी व आरएएस भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के नाम पर अभ्यर्थियों को सैकड़ों किलोमीटर दूर परीक्षा केंद्र आवंटित कर दिए गए हैं। यह सरासर गलत है। सरकार ने आवागमन की सुविधा तो कर दी, लेकिन यह नहीं सोचा कि बेरोजगार कहां रुकेंगे और क्या खाएंगे ?
मीणा ने कहा कि परीक्षा केंद्रों की अत्यधिक दूरी से महिलाओं को कितनी दिक्कत होगी यह सरकार नहीं समझ रही है। राजस्थान का बेरोजगार यह परेशानी तो फिर भी झेल लेगा, लेकिन इस बात की क्या गारंटी है कि पेपर लीक नहीं होगा। रीट परीक्षा के समय में भी सरकार ने तथाकथित बड़े इंतजाम किए थे, लेकिन आयोजकों की मिलीभगत से पेपर फिर भी लीक हो गया। सरकार एओजी जांच की बजाय मामला दबाने में जुटी है। इसलिए उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है।
महिला शिक्षिकाओ की ड्यूटी लगाना दुर्भाग्यपूर्ण

मीणा ने करवा चौथ होने के बावजूद पटवारी भर्ती परीक्षा में महिला शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि अखंड सौभाग्य के पर्व करवा चौथ पर शिक्षिकाएं अपने जीवनसाथी के दीर्घायु और सुखी जीवन के लिए निर्जला व्रत रखेंगी या दो पारियों में परीक्षा में ड्यूटी देंगी ? सरकार को इस मामले में सहानुभूतिपूर्वक विचार करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो