scriptकॉलेज प्राचार्यों के वर्षों से रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ- उच्च शिक्षा मंत्री | Paving way for appointment of college principals to vacant posts - Hig | Patrika News

कॉलेज प्राचार्यों के वर्षों से रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ- उच्च शिक्षा मंत्री

locationजयपुरPublished: Oct 15, 2020 06:50:55 am

Submitted by:

Rakhi Hajela

राज्य के कॉलेज प्राचार्यों (पी जी)/ संयुक्त निदेशक पदों पर वर्ष 2017-18 के 70 पदों, उपाचार्य स्नातक/स्नातकोत्तर के 118 पदों तथा स्नातक प्राचार्य/उपनिदेशक के 99 पदों की डीपीसी का कार्य सम्पन्न

आगामी वर्षों की डीपीसी का कार्य भी जल्द होगा पूरा

कॉलेज शिक्षकों में भारी उत्साह

एक- दूसरे को दे रहे बधाइयां और उच्च शिक्षा मंत्री का जताया आभार

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि विभागीय पदोन्नतियों होने से कॉलेज शिक्षकों की वर्षों से लम्बित मांगे पूरी होगी तथा राज्य के राजकीय महाविद्यालयों में अरसे से रिक्त प्राचार्य पदों पर नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त होगा। भाटी ने कहा कि विभागीय पदोन्नतियां होने से राज्य के महाविद्यालयों में प्रशासनिक, वित्तीय एवं शैक्षणिक कार्यों में तेजी आएगी । उन्होंने विभागीय अधिकारीयों को शीघ्र ही वर्ष 2018-19 व 2019-20 की विभागीय पदोन्नति का कार्य भी सम्पन्न करवाने के लिए निर्देशित किया।
उल्लेखनीय है कि बुधवार को राजस्थान शिक्षा सेवा महाविद्यालय शाखा नियम 1986 के तहत् सदस्य, रामू राम राईका राजस्थान लोक सेवा आयोग की अध्यक्षता में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। समिति द्वारा वर्ष 2017.18 के स्नातकोत्तर प्राचार्य तथा संयुक्त निदेशक के 70, स्नातक प्राचार्य एवं निदेशक के 99 तथा उपाचार्य स्नातक एवं स्नातकोत्तर के 118 रिक्त पदों पर विभागीय पदोन्नति कार्य सम्पन्न करवाया गया है।
बैठक में शुचि शर्माए शासन सचिव उच्च शिक्षा विभाग सदस्य सचिव तथा आशुतोष अतिरिक्त निबन्धक राजस्व मण्डल अजमेर व संदेश नायक आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा सदस्य के रूप में उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो