scriptसोनिया से मुलाकात के बाद बोले पवार, सरकार बनाने पर नहीं हुई बात | pawar meets sonia but says no talks on govt formation | Patrika News

सोनिया से मुलाकात के बाद बोले पवार, सरकार बनाने पर नहीं हुई बात

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 01:59:56 am

Submitted by:

anoop singh

महाराष्ट्र: एनसीपी प्रमुख ने बढ़ाया सस्पेंस
 

सोनिया से मुलाकात के बाद बोले पवार, सरकार बनाने पर नहीं हुई बात

सोनिया से मुलाकात के बाद बोले पवार, सरकार बनाने पर नहीं हुई बात

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सोमवार शाम सस्पेंस और गहरा गया। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बहुप्रतिक्षित मुलाकात के बाद मामला और उलझ गया। सोनिया गांधी से 50 मिनट की बैठक के बाद पवार ने पत्रकारों से कहा ‘हमारे बीच सरकार बनाने पर कोई बात ही नहीं हुई। सोनिया को सिर्फ राज्य के हालात के बारे में बताया। हालांकि हम परिस्थिति पर निगाह रखेंगे। दोनों पार्टियों के कुछ वरिष्ठ नेताओं की राय लेंगे और इसके बाद आगे की राय बनाएंगे।
पवार ने कहा कि शिवसेना के साथ किसी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर भी बात नहीं हुई। उन्होंने शिवसेना को सरकार बनाने पर भरोसा देने की बात पर भी कुछ कहने से इनकार कर दिया। पवार से जब पूछा गया कि संजय राउत 170 विधायकों के समर्थन की बात कह रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उनसे ही पूछें। पवार बोले, कांग्रेस ही नहीं अन्य सहयोगी दलों से भी बात होगी। खबरें थीं कि कांग्रेस-एनसीपी ही मिलकर बात करते हैं। हम स्वाभिमान पक्ष के राजू शेट्टी, सपा और अन्य दलों को भी भरोसे में लेंगे। शेषञ्चपेज00
पीएम मोदी की तारीफ पर बोले, कोई संकेत नहीं
पीएम मोदी की ओर से संसद में एनसीपी की तारीफ पर भी पवार ने किसी समीकरण की बात से इनकार किया। उन्होंने कहा कि वहां पीएम मोदी ने सिर्फ राज्यसभा के इतिहास की बात की और उसके कामकाज को लेकर ही चर्चा थी। उन्होंने कहा कि हम कभी संसद में चर्चा के दौरान वेल में नहीं जाते।
बैठक से पहले ही फेंकी थी गुगली
उल्लेखनीय है कि सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले ही शरद पवार ने यह कहकर सस्पेंस बढ़ा दिया था कि एनसीपी और कांग्रेस के अलावा भाजपा और शिवसेना ने साथ चुनाव लड़े थे, जिन्हें जनादेश मिला है। ऐसे में भाजपा व शिवसेना से ही पूछा जाना चाहिए कि वे क्या कर रहे हैं।
कांग्रेस और एनसीपी बैठक जल्द
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अब एक-दो दिन में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं का प्रतिनिधि मंडल एक साथ बैठक करेगा और आगे की रणनीति तय की जाएगी।
आठवले का दावा, राउत दो साल सीएम पद के लिए तैयार
इस बीच एनडीए में शामिल रिपब्लिकन पार्टी के नेता रामदास आठवले ने कहा, ‘मैंने संजय राउत से बात की और 3 साल भाजपा और 2 वर्ष शिवसेना के सीएम का फार्मूला पेश किया। उन्होंने दावा किया कि राउत ने कहा है कि यदि भाजपा इस पर राजी है तो हम सोचेंगे। मैं अब भाजपा से बात करूंगा।
शिवसेना को समर्थन कांग्रेस के लिए ही खतरनाक : मदनी

जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने कहा कि कांग्रेस द्वारा शिवसेना को समर्थन देने का फैसला कांग्रेस के लिए हानिकारक होगा। सोनिया को लिखे गए पत्र में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी ने लिखा है, ‘मैं आपका ध्यान महाराष्ट्र की राजनीति की तरफ आकर्षित करना चाहता हूं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप शिवसेना को समर्थन देने के बारे में सोच रही हैं। यह फैसला कांग्रेस पार्टी के लिए ही खतरनाक और घातक होगा।’
पीएम ने की एनसीपी की तारीफ, सियासी मायने निकलने लगे
संसद में पीएम मोदी ने शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी की तारीफ कर चौंका दिया। उन्होंने कहा कि एनसीपी और बीजेडी ही दो ऐसी पार्टी हैं, जिन्होंने तय किया है कि वो सदन में सभापति के आसन (वेल) में नहीं जाएंगी। सभी दलों को इसमें मेरी पार्टी भी शामिल है, इनसे सीखना चाहिए। महाराष्ट्र में सरकार पर रार के बीच एनसीपी की पीएम द्वारा तारीफ के सियासी मायने निकलने लगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो