रोडवेज में रिटायर कर्मियों का 408 करोड़ रुपए का भुगतान बकाया: खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा हैं कि रोडवेज में अगस्त 2016 से दिसम्बर, 2020 तक लगभग 5000 अधिकारियों व कर्मचारियों के लगभग 408 करोड़ रुपए के सेवानिवृति परिलाभों का भुगतान बकाया है।

By: rahul

Published: 15 Sep 2021, 07:45 PM IST

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा हैं कि रोडवेज में अगस्त 2016 से दिसम्बर, 2020 तक लगभग 5000 अधिकारियों व कर्मचारियों के लगभग 408 करोड़ रुपए के सेवानिवृति परिलाभों का भुगतान बकाया है।

खाचरियावास ने बुधवार को विधानसभा में प्रश्न काल के दौरान पूरक सवालों के जवाब देते हुए कहा कि रोड़वेज का संचालन जनकल्याण की भावना से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के लिए रोडवेज को घाटे से उबारने से बड़ी प्राथमिकता निगम के कर्मचारियों की मांगे पूरी करना और सेवानिवृति के पश्चात् उन्हें पेंशन परिलाभ दिया जाना है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा लाभ कमाने की नहीं है, बल्कि ज्यादा से ज्यादा नई बसें खरीदकर जनता के लिए सुविधाओं को बढ़ाना है। खाचरियावास ने विधायक सुरेश रावत के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में कहा कि निगम को प्रतिमाह संचालन से प्राप्त होने वाली आय कम है जबकि संचालन व्यय अधिक है। इस अंतराल की पूर्ति वित्तीय सहायता से की जाती है। उन्होंने कहा कि माह जुलाई 2016 के बाद सेवानिवृत हुए अधिकारियों व कर्मचारियों को मेडिकल और पुत्र अथवा पुत्री के विवाह के आधार पर आउट आफ टर्न ग्रेच्युटी राशि का भुगतान किया जा रहा है ।

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned