पीसीसी चीफ डोटासरा का मोदी सरकार पर हमला, बोले-'देश में ठगों की सरकार'

डोटासरा ने कहा, देश की आजादी में कांग्रेस के महान नेताओं का योगदान

By: firoz shaifi

Published: 10 Sep 2021, 07:42 PM IST

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। डोटासरा ने कहा कि आज देश में ठगों की सरकार है, केंद्र की मोदी सरकार केवल लोगों को ठगने का काम कर रही है। किसानों को ठग रही है, पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर आम लोगों को ठग रही है और 130 करोड़ लोगों को झूठ पर झूठ बोल रही है।


पीसीसी चीफ ने शुक्रवार को बांग्लादेश की आजादी के शौर्य दिवस के लिए गठित समिति की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने केवल झूठे वादों के जरिए देश को ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा कि देश को आजाद कराने और उसे स्वर्णिम भारत बनाने में कांग्रेस के महान नेताओं में योगदान दिया है। कांग्रेस के नेताओं ने आजादी की लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को यहां से भगाकर देश को आजाद कराया लेकिन आरएसएस और भाजपा का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं है।

देश की अखंडता के लिए कांग्रेस के नेता शहीद हुए
डोटासरा ने कहा कि हमारे नेताओं ने देश की एकता और अखंडता के लिए शहादत दी है, उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश को आजाद कराते हुए पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे। राजीव गांधी ने अपनी शहादत दी थी।

पीसीसी चीफ ने कहा कि लेकिन आज देश की सत्ता में ऐसे लोग बैठे हैं जो यह प्रचारित कर रहे हैं कि देश उन्होंने बनाया है,कांग्रेस का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने सेना के शौर्य के पीछे छुप कर सत्ता प्राप्त कर ली लेकिन यह लोग लगातार लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं।

नोटबंदी से न आतंकवाद खत्म हुआ न ही कालाधन

पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि भाजपा के लोगों ने सत्ता में आते ही 1000 और 500 के नोट ये कहते हुए बंद किए थे कि इससे आतंकवाद खत्म होगा और कालेधन पर अंकुळ लगेगा लेकिन नोटबंदी से न तो काला धन खत्म हुआ और न ही आतंकवाद खत्म हुआ। अब यह लोग 2000 के नोट को भी बंद करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोई 2000 के नोट की गड्डी बैंक ले जाए और उसे जमा करा दे, उसके बाद जब दोबारा बैंक जाकर 2 हजार के नोट की गड़्डी मांगी जाए तो बैंक दो हजार के नोट की गड्डी नहीं देगा। डोटासरा ने कहा कि सैकड़ों लोग नोटबंदी के दौरान लाइनों में लगकर मर गए।

लोगों की आवाज को कांग्रेस पार्टी लगातार उठा रही है ।राहुल गांधी लगातार चाइना का मामला उठा रहे हैं लेकिन केंद्र के मोदी सरकार किसी बात का जवाब नहीं दे रही है यह लोग तो सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करके वोटों का ध्रुवीकरण करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह लोग तो चंदे में धंधे वाला काम करते हैं आर एस एस के लोग भ्रष्टाचार करते हुए पकड़े जाते हैं।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned