scriptजयपुर डिस्कॉम पर 2 लाख की पेनल्टी | Penalty for 2 lakh on Jaipur Discom | Patrika News

जयपुर डिस्कॉम पर 2 लाख की पेनल्टी

locationजयपुरPublished: Aug 28, 2018 12:34:16 am

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

जयपुर डिस्कॉम प्रशासन को कोर्ट से झटका लगा है। हाईकोर्ट ने जयपुर विद्युत वितरण निगम पर दो लाख रुपए की पेनल्टी लगाई है

jaipur Discom

जयपुर डिस्कॉम पर 2 लाख की पेनल्टी

भवनेश गुप्ता . जयपुर। डिस्कॉम प्रशासन ने लापरवाही व गुणवत्ता से समझौता करने का तर्क देकर जिस कंपनी को बाहर का रास्ता दिखाया, अब उसी ने डिस्कॉम को झटका दे दिया है। कंपनी ने हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद हाईकोर्ट ने जयपुर विद्युत वितरण निगम पर दो लाख रुपए की पेनल्टी लगाई है। साथ ही पिछले वर्ष 17 सितम्बर को काम नहीं करने के जारी आदेश रद्द करने के आदेश दिए हैं। इससे घबराए डिस्कॉम प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका दायर करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस मामले में जयपुर डिस्कॉम के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक ने संबंधित अधिकारियों को पुख्ता पक्ष रखने के लिए कहा है। इस बीच ओम कंस्र्टक्शन कंपनी ने डिस्कॉम प्रशासन को पत्र लिखकर हाईकोर्ट की ओर से लगाई गई 2 लाख की पेनल्टी की राशि केरल आपदा राहत के लिए कहा है। यह राशि प्रधानमंत्री राहत कोष के जरिए भेजने की जरूरत जताई है। गौरतलब है कि डिस्कॉम प्रशासन ने कार्य की गुणवत्ता में कमी का तर्क देकर कंपनी को डीबार कर दिया था। अब हाईकोर्ट का फैसला आया, जो डिस्कॉम में चर्चा का विषय बना हुआ है।
—————————————
एक दिन का वेतन देंगे
केरल में आई प्राकृतिक आपदा में राहत के लिए जयपुर विद्युत वितरण निगम ने भी एक दिन का वेतन देने का निर्णय किया है। इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं। इसके तहत डिस्कॉम अंतर्गत आने वाले सभी सर्किल के कर्मचारी—अधिकारी इसमें शामिल होंगे। यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई जाएगी।
——————————————
जयपुर डिस्काॅम में 9 नए लेखाधिकारियों को नियुक्ति
विद्युत निगमों में लेखाधिकारी के पद के लिजए आयोजित आॅनलाइन प्रतियोगी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन करने के बाद जयपुर डिस्कॉम ने 9 नए लेखाधिकारियों के नियुक्ति आदेश जारी कर दिए। नए लेखाधिकारियों को दो वर्ष के परीवीक्षाकाल पर परिवीक्षाधीन प्रशिक्षणार्थी के रुप में नियुक्ति दी गई है। सभी नव नियुक्त लेखाधिकारियों को रिक्त पदों के
विरूद्ध पदस्थापित करते हुए उन्हें 10 सितम्बर, 2018 तक मुख्य लेखा नियंत्रक, जयपुर डिस्काॅम, जयपुर को रिेपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। नियुक्ति आदेश जयपुर विद्युत वितरण निगम की वेबसाइट पर भी अपलोड किए गए हैं। सरगम गुप्ता को लेखाधिकारी (रोकड), जयपुऱ के पद पर, आदित्य जैन को लेखाधिकारी (रुल्स) जयपुर, अंकुर गुप्ता को लेखाधिकारी (पवस) धौलपुर, पीयूष गुप्ता को लेखाधिकारी (आईए-रेवेन्यू-भरतपुर जोन) भरतपुर, अभिषेक बंसल को लेखाधिकारी (पेंशन) जयपुर, पुनित लोढा को लेखाधिकारी (आईए-रेवेन्यू-कोटा जोन) कोटा, विवेक डागा को लेखाधिकारी (पवस) बांरा, रक्षिका गोयल को लेखाधिकारी (पीपीएम) जयपुर एवं दीपक खादोलिया को लेखाधिकारी (पवस) करौली के पद पर नियुक्ति दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो