scriptलोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं : बजाज | People are afraid to criticize the government: Bajaj | Patrika News

लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं : बजाज

locationजयपुरPublished: Dec 02, 2019 01:09:34 am

Submitted by:

Vijayendra

ऐसा है तो इसे ठीक करने के लिए काम करेंगे: शाह
 

लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं : बजाज

लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं : बजाज


मुंबई
देश के जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा कि लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं। इस कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। उन्होंने जवाब में कहा कि यदि ऐसा है तो इसे ठीक करने के लिए काम करेंगे।
बजाज ने कहा, हमारे उद्योगपति दोस्तों में से कोई नहीं बोलेगा, लेकिन मैं खुलेतौर पर कहता हूं… एक माहौल तैयार करना होगा… जब यूपीए 2 सरकार सत्ता में थी, तो हम किसी की भी आलोचना कर सकते थे। आप अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन हमें भरोसा नहीं है कि यदि हम आपकी खुले तौर पर आलोचना करें तो आप इसे पसंद करेंगे। राहुल बजाज ने मॉब लिंचिंग और सांसद साध्वी प्रज्ञा के नाथूराम गोडसे को लेकर दिए बयान में उचित कार्रवाई न करने का भी जिक्र किया। बजाज ने कहा कि प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो जीतकर आईं तो उन्हें रक्षा संबंधी समिति में लिया गया। बजाज ने आर्थिक स्थिति को लेकर भी अपनी और साथी उद्योगपतियों की चिंता का जिक्र किया।

किसी से डरने की जरूरत नहीं : गृहमंत्री
राहुल बजाज की टिप्पणी का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा, किसी को भी किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है। जैसा कि आप कह रहे हैं कि डर का एक ऐसा माहौल बना है तो हमें इस माहौल को बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए। मैं इतना स्पष्ट तौर पर कहना चाहूंगा कि किसी को डरने की जरूरत नहीं और ना ही कोई डराना चाहता है। शाह ने कहा कि हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है और यदि इसकी आलोचना होती है और इस आलोचना में दम है तो हम इसे सुधारने की कोशिश करते हैं।
गृहमंत्री ने प्रज्ञा सिंह पर कहा कि मोदी सरकार और भाजपा उनके बयान की कड़ी आलोचना करती है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा के बयान पर सफाई दे चुके हैं। पार्टी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की है। इस मौके पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और रेल व वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी मंच पर मौजूद थे। मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला, सुनील भारती मित्तल जैसे बड़े उद्योगपति भी कार्यक्रम में शामिल थे।

कश्मीर घूमने की अपील
अमित शाह ने कहा कि अगर आपको कश्मीर की सही हालत जाननी है तो आपको वहां घूमने जाना चाहिए। आप खुद देखेंगे कि वहां हालात सामान्य है।


मनमोहन ने भी की थी ‘डरÓ की बात
बजाज से पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नेशनल इकोनॉमी कॉनक्लेव में समाज में ‘डर के प्रत्यक्ष माहौलÓ की बात की थी। उन्होंने कहा था, कई उद्योगपति मुझे बताते हैं कि वो सरकारी प्राधिकरणों के उत्पीडऩ के माहौल में जी रहे हैं। उद्योगपति नई परियोजनाएं शुरू करने से पहले घबराते हैं। इस माहौल में उनके अंदर असफलता का डर रहता है।
—————————–
कांग्रेस-बीजेपी में जुबानी जंग

राहुल बजाज ने कहा, आप एक अनिश्चितता का माहौल बना रहे हैं। जो डर गया, वो मर गया। कई वर्षों के बाद कॉरपोरेट जगत से किसी ने सत्ता पक्ष से कुछ सच बोलने की हिम्मत दिखाई।
अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस नेता
(ट्विटर पर लिखा)
—————————-
अगर किसी के राहुल गांधी के लिए इतने चापलूसी भरे विचार हैं तो स्वाभाविक है कि वो मौजूदा शासन के लिए बुरी ही कल्पना करेगा। सच कहा जाए तो लाइसेंस राज में फलने-फूलने वाले उद्योगपति हमेशा कांग्रेस के आभारी रहेंगे।
अमित मालवीय, प्रभारी भाजपा आइटी सेल
(बजाज का एक वीडियो ट्वीट करते हुए)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो