scriptलोग कर रहे थे स्टेशन मास्टर को फोन, पता चला खुद स्टेशन मास्टर ही कट गया | People call station master, came to know that station master got cut | Patrika News
जयपुर

लोग कर रहे थे स्टेशन मास्टर को फोन, पता चला खुद स्टेशन मास्टर ही कट गया

सूरतगढ़ से बीकानेर की तरफ आ रही जम्मूतवी ट्रेन (Jammu Tawi Train) के आगे शुक्रवार को एक व्यक्ति कूद (person jumped) गया। पौने घंटे ट्रेन खड़ी रही और स्टेशन मास्टर (station master) को फोन लगाते रहे। आखिरकार रेल यात्रियों ने शव के कपड़ों की तलाशी (search of dead body) ली। उसमें टूटे मिले मोबाइल फोन (mobile phone) की सिम दूसरे फोन में डालकर चालू की तो पता चला कि मरने वाला खुद ही नाथवाणा रेलवे स्टेशन का स्टेशन मास्टर है।

जयपुरJul 16, 2021 / 10:50 pm

vinod

लोग कर रहे थे स्टेशन मास्टर को फोन, पता चला खुद स्टेशन मास्टर ही कट गया

लोग कर रहे थे स्टेशन मास्टर को फोन, पता चला खुद स्टेशन मास्टर ही कट गया

बीकानेर/लूणकरनसर। सूरतगढ़ से बीकानेर की तरफ आ रही जम्मूतवी ट्रेन (Jammu Tawi Train) के आगे शुक्रवार को एक व्यक्ति कूद (person jumped) गया। पौने घंटे ट्रेन खड़ी रही और स्टेशन मास्टर (station master) को फोन लगाते रहे। आखिरकार रेल यात्रियों ने शव के कपड़ों की तलाशी (search of dead body) ली। उसमें टूटे मिले मोबाइल फोन (mobile phone) की सिम दूसरे फोन में डालकर चालू की तो पता चला कि मरने वाला खुद ही नाथवाणा रेलवे स्टेशन का स्टेशन मास्टर है।
आमतौर पर कोई व्यक्ति ट्रे्न से कट कर मर जाता है तो इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी जाती है ताकि शव को उठाया जा सके और उसे पुलिस को सौंप सके। ताकि उसके परिजनों का पता लगाकर शव दिया जा सके, लेकिन शुक्रवार को इसका उलटा हुआ। लूणकरनसर से 14 किलोमीटर दूर सूरतगढ़ की तरफ नाथवाणा रेलवे स्टेशन से आगे स्टेशन मास्टर विनोद कुमार (29) पुत्र सोनपाल पीपलीवाल ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। मूलत: सीकर जिले की दातारामगढ़ तहसील के पचार गांव निवासी विनोद कुमार तीन साल पहले ही रेलवे में नौकरी लगा था। करीब छह महीने पहले शादी हुई। लूणकरनसर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उठवाया और चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाकर परिजनों को सूचना दी।
लूणकरनसर एसएचओ सुमन परिहार के मुताबिक विनोद कुमार (29) नाथवाणा रेलवे स्टेशन से करीब डेढ़ किलोमीटर सूरतगढ़ की तरफ ट्रेन के आगे कूद गया। ट्रेन की गति तेज होने से उसके चिथड़े हो गए। घटना के आधे घंटे बाद मौके पर मिले मोबाइल फोन की सिम कार्ड से मृतक की पहचान हो पाई। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। स्टेशन मास्टर विनोद कुमार शुक्रवार सुबह अपनी ड्यूटी पूरी होने के बाद स्टेशन से निकल गया। परंतु घर जाने की बजाए रेल की पटरी-पटरी करीब एक किलोमीटर आगे जाकर बैठ गया। इसी बीच दोपहर में सूरतगढ़ की तरफ से आई ट्रेन के आगे आने से मौत हो गई।

Home / Jaipur / लोग कर रहे थे स्टेशन मास्टर को फोन, पता चला खुद स्टेशन मास्टर ही कट गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो